ड्रग, पैसा और लालच… सुअरों के लिए महिलाओं के करता था कई पीस, अब मिली इस खूंखार हत्यारे को ऐसी मौत

कनाडा की जेल में 6 महिलाओं को मारने के जुर्म में सजा काट रहे सीरियल किलर की हत्या कर दी गई है. रॉबर्ड पिटकन 2007 से 6 महिलाओं के कत्ल की सजा काट रहा था. शुक्रवार को जेल में ही एक साथी कैदी ने उसपर हमला कर दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. 74 साल का रॉबर्ड पिक्टन कनाडा का पूर्व पिग कारोबारी और सबसे खूंखार हत्यारों में से एक था.
ब्रिटिश कोलंबिया के पोर्ट कोक्विटलम पर मौजूद पिक्टन के खेत पर करीब 33 महिलाओं के अवशेष और DNA मिले थे. साथ ही उसने एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी के सामने शेखी बघारी थी कि उसने कुल 49 महिलाओं की हत्या की है. उसने ये हत्याएं 1997 से 2001 के बीच की थी.
कैसे मारा गया सीरियल किलर?
रॉबर्ड पिक्टन कनाडा की जेल में उम्रकैद सजा काट रहा था. वहीं उसके ऊपर एक कैदी ने हमला कर दिया, जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने हत्या के आरोपी कैदी के नाम का खुलासा नहीं किया है और हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है.
खतरनाक तरीके से करता था महिलाओं की हत्या
रॉबर्ट पिक्टन को 2007 में ड्रग एडिक्ट महिलाओं और यौनकर्मियों की हत्या कर उनकी बॉडी के अंगों को काटकर पिग को खिलाने का दोषी पाया गया था. उनके ऊपर शुरुआत में 49 महिलाओं की हत्या का केस दर्ज था, लेकिन बाद में सिर्फ 6 महिलाओं की हत्या का ही आरोप सिद्ध हो पाया. राबर्ट महिलाओं को ड्रग और पैसे के बहाने से अपने फार्म पर ले जाता था और वहां उनको बेरहमी से हत्या कर देता था.
अपने गुनाहों से किया था इनकार
भारी सबूतों के बावजूद रॉबर्ट पिक्टन ने अपने अपराधों से इनकार किया. रॉबर्ट ने मुकदमे की सुनवाई के दौरान शायद ही कभी भावनाएँ दिखाई और गवाही भी नहीं दी. हालांकि, एक अंडरकवर अधिकारी के साथ टेप की गई बातचीत में, उसने कहा था, “उसने पहले ही 49 महिलाओं की हत्या कर दी है और 50 महिलाओं की की हत्या करने का लक्ष्य बनाया है.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *