परेश रावल की ‘हंगामा’ और ‘हलचल’ का ‘हेरा फेरी’ के ‘बाबूराव’ से है तगड़ा कनेक्शन

ये बाबूराव का स्टाइल है…ये डायलॉग तो आपने भी जरूर सुना होगा और इस फिल्म में परेश रावल की एक्टिंग को भी खूब पसंद किया होगा. हर शख्स की अपनी-अपनी पसंद होती है. अब कुछ लोग शाहरुख खान के फैन हैं तो कुछ लोगों को परेश रावल की फिल्में देखने में बड़ा मजा आता है. अगर आप भी परेश रावल की एक्टिंग और कॉमेडी के दीवाने हैं तो आपने उनकी ये तीन फिल्म ‘हंगामा’, ‘हलचल’ और ‘हेरा फेरी’ तो जरूर ही देखी होगी.
इन तीनों ही फिल्मों में परेश रावल की एक्टिंग देखने लायक है. लेकिन इन तीनों फिल्मों के बीच एक कनेक्शन भी है, जिसे कम ही लोग नोटिस कर पाए होंगे. ‘हेरा फेरी’ साल 2000 में बड़े पर्दे पर नजर आई थी. इस पिक्चर में परेश रावल ने बाबूराव गणपतराव आप्टे का किरदार निभाया था, जिन्हें सभी प्यार से बाबू भैया बुलाते थे. ये किरदार एक ऐसे शख्स का था, जिसे पैसों की सख्त जरूरत होती है और पैसों के लालच में वो बूढ़ा आदमी क्या-क्या नहीं करता. बाबू भैया का ये किरदार दर्शकों को आज भी उतना ही पसंद है, जितना 24 साल पहले हुआ करता था.
फिर साल 2003 में जब ‘हंगामा’ आई तो उसमें आफताब शिवदासानी के किरदार का नाम नंदन आप्टे उर्फ ​​​​नंदू था. इस फिल्म के एक एड के जरिए ये पता चला कि नंदन आप्टे उर्फ ​​​​नंदू, जो गायब हैं उनके पिता का नाम सेठ बाबूराव गणपतराव आप्टे है.
इसके बाद साल 2004 में ‘हलचल’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी. इस फिल्म में भी परेश रावल नजर आए. फिल्म का एक सीन है जहां सुनील शेट्टी उर्फ ​​वीरू चालाकी के साथ अपने कबीले को अंजलि की शादी वाली जगह पर लाता है. उस वक्त फिल्म में मुरारी का किरदार निभा रहे परेश रावल को सुनील शेट्टी बाबू भैया कहकर बुलाते हुए नजर आते हैं. वहीं परेश रावल जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म सरफिरा में नजर आएंगे. इसके बाद उनकी अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में वेलकम टू द जंगल का नाम भी शामिल है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *