हमें हल्क और आयरन मैन की जरूरत नहीं… अनुराग कश्यप ने इन 2 एक्टर्स को भारत का सुपरहीरो बताया

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर्स में से एक हैं. वो लीग से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. इंडस्ट्री में अक्सर हीरो को भगवान मानने का चलन देखा गया है. अनुराग ने एक इंटरव्यू में इसी बारे में खुलकर बात की है. उनके अनुसार, हॉलीवुड को आयरन मैन और हल्क जैसे सुपरहीरो पर गर्व है लेकिन हिंदी सिनेमा में सलमान और शाहरुख जैसे मेगा स्टार हैं. उनके मुताबिक, हमें हीरो की जरूरत है, इसीलिए हिंदी फिल्मों में लार्जर दैन लाइफ हीरो दिखाए जाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत ऐसा देश है जहां सुपरहीरो कभी भी अपने चेहरे को मास्क से नहीं ढकेंगे क्योंकि उनके चेहरे का दिखना जरूरी है.
अनुराग ने कहा, “उनके पास (हॉलीवुड) आयरन मैन जैसे सुपरहीरो हैं. हमारे पास शाहरुख खान और सलमान खान हैं. हमें आयरन मैन और हल्क की जरूरत नहीं है. हमारे पास सनी देओल हैं, उनके सामने हल्क क्या है? ये हम सभी के अंदर है कि हमें बेहतर महसूस करने के लिए किसी हीरो की जरूरत होती है.
बिग बजट फिल्म फ्लॉप होने पर क्या बोले अनुराग?
इसी इंटरव्यू में अनुराग ने बड़े बजट की फिल्मों के फ्लॉप होने पर भी बात की. उनके मुताबिक सिर्फ फिल्मों पर ही पैसा खर्च नहीं किया जाता. उन्होंने स्टार्स की डिमांड का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वो किसी जंगल में शूटिंग कर रहे हैं तो वहां से 3 घंटे दूर गाड़ी भेजी जाती है ताकि उन्हें 5 स्टार बर्गर मिल सके. एक पुराने इंटरव्यू में अनुराग ने शाहरुख-सलमान जैसे इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स के साथ काम न करने की बात कही थी. उनके अनुसार, उस वक्त कई लोगों ने उन्हें बड़े स्टार्स के साथ काम करने की सलाह दी थी. उन लोगों का मानना ​​था कि अगर वो बिना किसी बड़े स्टार के इतना अच्छा कर रहे हैं, तो वो बड़े सितारों के साथ बेहतरीन फिल्में बना सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *