IND vs IRE: हार्दिक पंड्या की वो गेंद जिसने मचा दी सनसनी, पाकिस्तान में भी डर का माहौल है!

जबरदस्त हूटिंग, मैदान पर विरोध में नारेबाजी और सोशल मीडिया पर जमकर गाली, हार्दिक पंड्या को आईपीएल के दौरान शायद अपने करियर के सबसे अफसोसनाक दिन देखने पड़े थे लेकिन अब हिंदुस्तान का हर फैन इस खिलाड़ी को सलाम कर रहा है. वजह है टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में उनका दमदार प्रदर्शन. हार्दिक पंड्या आयरलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए. इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इन तीन शिकारों में से पंड्या का पहला विकेट तो कमाल ही था. पंड्या का पहला विकेट देखने के बाद पाकिस्तानी फैंस के बीच भी डर का माहौल पैदा हो गया है.
पंड्या की मैजिकल गेंद
हार्दिक पंड्या को पावरप्ले के बाद 7वें ओवर में गेंद थमाई गई. इस खिलाड़ी ने पहले ही ओवर में कमाल की गेंदबाजी की. अपनी पांचवीं गेंद पर पंड्या ने आयरिश विकेटकीपर लॉर्कन टकर को बोल्ड किया जो कि कमाल गेंद थी. टकर को उन्होंने गुड लेंग्थ एरिया में गेंद फेंकी और फिर वो पिच पर गिरने के बाद काफी अंदर की ओर आई, जिसके बाद टकर का मिडिल स्टंप उड़ गया. पंड्या की ये गेंद दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को पवेलियन भेज सकती थी. खुद हार्दिक पंड्या ने इस अपनी सबसे बेहतरीन गेंद बता दिया.

|/| Uprooted the middle stump! #HardikPandya joins the party and removes Tucker in his first over! #INDvIRE | LIVE NOW | #T20WorldCupOnStar pic.twitter.com/moeN31kn0r
— Star Sports (@StarSportsIndia) June 5, 2024

पंड्या को वर्ल्ड कप में छाने की आदत है
हार्दिक पंड्या ने पहला विकेट लेने के बाद कर्टिस कैंफर को पंत और मार्क एडेयर को शिवम दुबे के हाथों कैच आउट कराया. पंड्या ने आयरलैंड की पारी को महज 96 रनों पर समेटने के बाद कहा कि उन्हें भरोसा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे.

Hardik Pandya said “We are Indians, and Indians rule the world” #INDvIRE #tapmad #HojaoADFree #T20WorldCup pic.twitter.com/iAs84kTmnQ
— Farid Khan (@_FaridKhan) June 5, 2024

वैसे पंड्या सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच में नाबाद 40 रन बनाए थे. न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर उनका स्ट्राइक रेट 173 से ज्यादा का रहा था. साफ है पंड्या टी20 वर्ल्ड कप में रंग में आ गए हैं और ये टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी खबर है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *