हर शुक्रवार रिश्ते बदलते हैं, मैं दोस्ती करने नहीं आया…कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड का बड़ा राज खोल दिया

कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड में कदम रखे करीब 13 साल हो गए हैं. उन्होंने साल 2011 में आई फिल्म प्यार का पंचनामा से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. कुछ ही सालों में कार्तिक ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बना ली. इस दौरान कार्तिक आर्यन ने कई मशहूर कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम किया. मगर हिंदी सिनेमा में करीब 15 फिल्मों में काम कर चुके कार्तिक का कहना है कि इस इंडस्ट्री में कोई उनकी दोस्त नहीं है.
हाल ही में लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में कार्तिक आर्यन ने अपनी निजी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं के बारे में बात की. इस दौरान उन्होंने दो टूक कहा कि वो हिंदी सिनेमा में किसी से दोस्ती करने नहीं आए हैं. स्क्रिप्ट कैसे चुनते हैं? क्या किसी से मदद लेते हैं? इस पर कार्तिक ने कहा, “मैं किसी से (डिस्कस) नहीं करता. मैं अपनी अंदर की आवाज़ सुनकर ही स्क्रिप्ट चुनता हूं. दरअसल मेरे पास कोई ऐसा इंसान है नहीं, राइटर, डायरेक्टर, जिनसे मैं ये पूरे विस्तार से ये डिस्कस कर पाऊं.”
कार्तिक ने बताया, “शुरुआत में तो मेरे पास ऑप्शन ही नहीं होते थे. पर शायद जब सोनू के टीटू की स्वीटी रिलीज़ हुई तो उसके बाद मेरी जिंदगी में कुछ ऑप्शन आना शुरू हुए. फिर मैंने खुद से फैसला लेना शुरू किया. मैं फिर ऑप्शन में से चुनने लगा. लेकिन मेरी शुरू से ही आदत नहीं थी, किसी के साथ बैठकर डिस्कस करने की. और न ही मेरे पास कोई ऐसा इंसान है.”
इंडस्ट्री में दोस्त हैं?
दोस्ती के सवाल पर कार्तिक ने कहा, “नहीं, मेरे सारे दोस्त या तो बाहर के हैं या कॉलेज के हैं…फिल्म इंडस्ट्री के दोस्त? मैं बोल सकता हूं कि मैं उनके साथ काम करता हूं, लेकिन हां, दोस्त मेरे नहीं हैं यहां पर.” चंदू चैंपियन एक्टर ने कहा, “मैं यहां दोस्ती करने नहीं आया हूं. मैं यहां काम करने आया हूं. ये मेरा काम है, ये मेरा प्रोफेशन है और इधर मैं एंजॉय करता हूं जब मैं काम करता हूं. लेकिन मैं ये नहीं बोलूंगा कि वो मेरे दोस्त हैं न वो बोलेंगे.”
‘हर शुक्रवार बदलते हैं रिश्ते’
इस दौरान कार्तिक आर्यन ने कहा, “मैं जानता सबको हूं, लेकिन, हर शुक्रवार को यहां रिश्ते बदलते रहते हैं. वो रिश्ता मुझे नहीं समझ आता. मुझे पसंद नहीं. तो इसलिए जानबूझकर मैंने ये फैसला किया है कि मैं अपनी लाइफ बाहर रखूंगा.” उन्होंने कहा कि यहां सब कुछ टेंपररी है, रिलेशनशिप ही नहीं, फेलियर और सक्सेस भी टेंपररी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *