वो फिल्म, जिसके लिए सोनम कपूर ने घटाया था 30 किलो वजन, रिलीज के बाद पिक्चर का हो गया था ऐसा हाल

इस तरह की चीजें अक्सर सुनने को मिलती हैं कि कभी किसी एक्टर-एक्ट्रेस ने किसी फिल्म के लिए वजन घटा लिया तो कभी किसी दूसरी फिल्म के लिए वजन बढ़ा लिया. सोनम कपूर ने भी अपनी एक फिल्म के लिए 30 किलो वजन कम किया था. उन्होंने उस फिल्म के लिए काफी मेहनत की थी. हालांकि, उनकी वो पिक्चर ऑडियंस को सिनेमाघरों तक लाने में असफल रही थी और फ्लॉप हो गई थी.
09 जून को सोनम अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर चलिए जानते हैं कि उनकी उस फिल्म के बारे में. सोनम की उस फिल्म का नाम है ‘सावरिया’, जो साल 2007 में रिलीज हुई थी. फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था और सोनम के अपोजिट रणबीर कपूर दिखे थे.
86 किलो की थीं सोनम
रिपोर्ट की मानें तो जब इस फिल्म का काम शुरू हो रहा था तो उस समय सोनम का वजन 86 किलो था. हालांकि, इस पिक्चर के लिए उन्होंने खुद को ट्रांसफॉर्म किया था और 30 किलो वजन घटाते हुए उन्होंने अपना वेट 56 किलो कर लिया था. पिक्चर में रणबीर ने रणबीर राज नाम के आदमी का रोल प्ले किया था और सोनम के किरदार का नाम सकीना था. सलमान और रानी मुखर्जी भी फिल्म का हिस्सा थे.
सिर्फ इतनी कमाई कर पाई थी ‘सावरिया’
बॉक्स ऑफिस इंडिया की मानें तो ‘सावरिया’ को बनाने में मेकर्स ने 45 करोड़ रुपये का खर्च किया था. हालांकि, ये फिल्म बजट भी नहीं निकाल पाई थी. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने सिर्फ 29.10 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था. वहीं वर्ल्डवाइड 39.13 करोड़ की ग्रॉस कमाई हुई थी.
ये फिल्म भले ही फ्लॉप हो गई थी, पर इसमें कुछ ऐसे गाने थे, जिन्हें लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था और लंबे समय तक वो गाने लोगों की जुबां पर रहे थे. जैसे एक गाना था- ‘जब से तेरे नैना..’, दूसरा ‘सावरिया’ का टाइटल सॉन्ग.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *