48 दिन तक ठीक नहीं… कैरेक्टर के लिए ट्रॉन्सफॉर्मेशन अदा शर्मा को पड़ा भारी, हो गई ये बीमारी

साउथ और बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस अदा शर्मा को अपने करियर में करीब 10 साल का वक्त हो चुका है. लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि मौजूदा समय में वे अपने करियर की पीक पर हैं. एक्ट्रेस को बैक टू बैक अच्छे रोल्स मिल रहे हैं और वे अपने कैरेक्टर के लिए काफी एफर्ट्स भी लगा रही हैं. एक्ट्रेस की फिल्म द केरल स्टोरी काफी चर्चा में रही थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया और सभी को चौंका दिया. लेकिन इसके बाद उनकी फिल्म बस्तर अ नक्सल स्टोरी रिलीज हुई. इस फिल्म में अपने रोल के लिए एक्ट्रेस ने काफी सेक्रिफाइज किया. एक्ट्रेस को इस दौरान एंडोमेट्रिऑसिस नाम की बीमारी का शिकार होना पड़ा. एक्ट्रेस ने हालिया इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल पर बात की.
एक्ट्रेस ने कहा- हाल में मैंने जो फिल्में कीं उसमें मैंने अलग-अलग कैरेक्टर्स प्ले किए. केरल स्टोरी फिल्म में फर्स्ट हाफ के लिए मुझे पतला और कॉलेज स्टूडेंट की तरह लगना था. कमांडो फिल्म के लिए मुझे मस्कुलर लगना था, सनफ्लॉवर सीरीज के लिए मुझे एक बार डांसर का रोल प्ले करना था मतलब थोड़ा एक्जपोजिंग लगना था. और बस्तर के लिए मुझे थोड़ा वेट गेन करना था ताकि मैं एक टास्क मास्टर की तरह लग सकूं.
एक्ट्रेस ने बस्तर फिल्म में अपनी प्रिपरेशन के बारे में बात करते हुए कहा- मैं हर दिन शुरुआत में 10-12 केले खाती थी. ऐसा इसलिए क्योंकि मेकर्स का ऐसा कहना था कि फिल्म के लिए मुझे अपना वेट बढ़ाना होगा. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना था कि मेरा वजन बहुत ज्यादा न बढ़े. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में कई सारे एक्शन सीन्स भी करने थे. साथ ही मुझे काफी स्ट्रॉन्ग भी रहना था क्योंकि फिल्म में मैंने रियल बंदूक उठाई थी जिसका वजन करीब 8-10 किलो था और बंदूक साथ में लिए पहाड़ों और चट्टानों की लॉकेशन्स पर चलना था. इसके लिए मैं कई तरह की सीड्स, लड्डू और ड्राए फ्रूट्स खाती थी. मुझे नियमत रूप से सोने से पहले ये सब खाना होता था ताकि शरीर में ताकत रहे.
48 दिन तक ठीक नहीं हुई
अदा ने आगे अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा- अगर आप असल जिंदगी में वेट ट्रेनिंग करते हैं तो इस दौरान काफी अवेयर रहने की जरूरत होती है. मेरा पिल्विस शिफ्ट हो गया और मुझे काफी दर्द होने लगा. इस वजह से मुझे बैक प्रॉब्लम भी हो गई. मैं बचपन से ही एक जिमनास्ट रही हूं और मुझे अपनी फ्लेक्सिबिलिटी पर हमेशा घमंड रहा है. जब से ये दिक्कत शुरू हुई और मेरे लिए सबकुछ स्ट्रेसफुल हो गया. मुझे नहीं पता कि किसी रोल को अगर आप प्ले कर रहे हैं तो आप उसे अपनी रियल लाइफ से कैसे अलग रखेंगे ये मुझे नहीं आता. मैं पूरी तरह से इन्वॉल्व हो जाती हूं. इन सबका असर ऐसा पड़ा कि मैं एंडोमेट्रिऑसिस का शिकार हो गई और 48 दिनों तक स्ट्रेस में रही.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *