शाहिद अफरीदी ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जो इस समय पाकिस्तान की टेस्ट टीम में होना चाहिए

शाहिद अफरीदी ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जो इस समय पाकिस्तान की टेस्ट टीम में होना चाहिए

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही टीम को एक बड़ी सलाह दी है। उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो पाकिस्तान की टेस्ट टीम का भी हिस्सा होना चाहिए। अफरीदी ने कहा है तेज गेंदबाज हारिस राउफ को बिग बैश लीग (बीबीएल) की जगह टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। राउफ इस समय ऑस्ट्रेलिया में ही हैं, लेकिन वे वहां टी20 लीग खेल रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में मीडिया से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि राउफ को बीबीएल की जगह टेस्‍ट टीम का हिस्सा होना चाहिए था। इन परिस्थितियों में जिस तरह की गति राउफ के पास है वह यहां अच्‍छा प्रदर्शन कर सकतe था।” अपने फाउंडेशन से संबंधित काम के लिए ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचे अफरीदी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि गति में गिरावट की वजह शाहीन को पहले लगी कोई चोट है।

उनका मानना ​​है कि पाकिस्तान को व्यक्तिगत के बजाय गहराई में जाने की जरूरत है और सोचने की जरूरत है कि कमी कहां है। उन्होंने कहा, “मुझे कभी नहीं लगा कि शाहीन को चोट लगी है। यदि आप इंजर्ड हैं तो आप एक तेज गेंदबाज के रूप में नहीं खेल सकते। वह अपनी जिम्मेदारी जानता है और वह यह भी जानता है कि वह टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है। हम तेज गेंदबाज से अधिक उम्‍मीद कर रहे हैं, क्‍योंकि उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा, “बाबर, रिजवान, शाहीन ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि हम उनसे हर मैच में प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। क्रिकेट में लगातार निरंतरता चुनौतीपूर्ण है।” उन्होंने बेंच स्ट्रेंथ को लेकर कहा, “मैंने हमेशा कहा है कि जब तक हमारी बेंच मजबूत नहीं होगी हम सर्वश्रेष्ठ निर्णय नहीं ले पाएंगे। ए टीम को मुख्य टीम की तरह मजबूत होना चाहिए, इसलिए यदि शाहीन या बाबर या रिजवान मजबूत नहीं हैं, तो हमारे पास खिलाड़ी नहीं होने का बहाना नहीं करना चाहिए, जैसा कि अब नसीम के साथ है। जब हमारी बेंच मजबूत होगी, तो हमारे पास कोई बहाना नहीं होगा।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *