टीम इंडिया गेंद से छेड़छाड़ कर रही है? रोहित शर्मा ने इंजमाम उल हक को दिया मुंहतोड़ जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम एक भी मैच गंवाए बिना सेमीफाइनल तक पहुंची है और अब गुरुवार को टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होना है. इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के उस सवाल का जवाब दिया जिसमें उन्होंने टीम इंडिया पर इशारों ही इशारों में गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया था. इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी चैनल पर बातचीत के दौरान कहा था कि अर्शदीप सिंह की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है, इसलिए अंपायरों को अपनी नजर खुली रखनी चाहिए. इंजमाम का कहना था कि बिना गेंद से छेड़छाड़ के उसे रिवर्स स्विंग नहीं कराया जा सकता.लेकिन रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को गजब जवाब दिया.
रिवर्स स्विंग पर रोहित का जवाब
रोहित शर्मा से जब रिवर्स स्विंग के आरोपों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘विंडीज में गर्मी है और पिच भी सूखी हैं. अगर यहां रिवर्स स्विंग नहीं होगी तो फिर कहां होगी? हम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में नहीं खेल रहे हैं.’ रोहित ने कहा कि गेंद अगर रिवर्स हो रही है तो इसकी वजह विंडीज की कंडिशंस हैं जो कि हर टीम के लिए एक जैसी है. बता दें इंजमाम उल हक ने अर्शदीप सिंह की रिवर्स स्विंग देखी थी जो कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी. अर्शदीप ने उस मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे और टीम इंडिया ने वो मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.
रोहित ने कही बड़ी बातें
रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल से पहले कहा कि टीम इंडिया हमेशा दबाव में रहती है और हर खिलाड़ी को दबाव की आदत है. रोहित ने कहा कि टीम को शांत और संयमित रहना जरूरी है और शांत रहना उनके लिए कारगर रहा है. रोहित से पूछा गया कि क्या वो गयाना में चार स्पिनर्स को मौका देंगे? इस पर रोहित ने कहा कि वो पिच को देखकर ही ये फैसला लेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *