‘मैं मनहूस हूं, अमित जी के साथ मेरी फिल्में…’ ‘मिर्जापुर’ के एक्टर को क्यों लगने लगा था ऐसा?

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के सारे किरदारों को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया है. एक किरदार दद्दा त्यागी का भी है. दद्दा त्यागी का किरदार एक्टर एम.एम फारूकी ने निभाया था, जो लिलिपुट के नाम से जाने जाते हैं. वो एक एक्टर होने के साथ-साथ कॉमेडियन और स्क्रिप्ट राइटर भी हैं. उन्होंने साल 1985 में फिल्म ‘सागर’ से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. वो अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बंटी और बबली’ में नजर आ चुके हैं. उन्हें अमिताभ के साथ और भी कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला था, लेकिन वो फिल्में कभी बन ही नहीं पाईं.
बॉलीवुड ठिकाना को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “मैं ताश खेल रहा था तभी मेरे पास सुभाष घई का कॉल आया था, जिन्होंने मुझे अपने ऑफिस मिलने बुलाया. मेरे पास उनके ऑफिस बांद्रा जाने के पैसे नहीं थे. वहां जो आदमी मेरे साथ ताश खेल रहा था, उसके पास गाड़ी थी, वो मुझे अपनी गाड़ी में लेकर गया.”
अमिता बच्चन के साथ ऑफर हुई थी फिल्म
लिलिपुट ने आगे बताया, “सुभाष जी ने मुझसे कहा, ‘मैं एक फिल्म बना रहा हूं, ‘शेरबहादुर’ और उसमें अमिताभ बच्चन हीरो होंगे और तुम विलेन.’” लिलिपुट उस समय कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे थे, पर सुभाष घई ने उनसे कहा, ‘मेरी फिल्म से पहले आपकी कोई फिल्म रिलीज ना हो, आपकी इमेज ना बने, तो आप जो फिल्में कर रहे वो छोड़नी होगी.’ लिलिपुट ने बताया कि वो जिस प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे थे उन्होंने वो छोड़ दिया, लेकिन फिर बाद में सुभाष घई की भी फिल्म बंद हो गई, क्योंकि अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब हो गई थी.
लिलिपुट ने बताया कि उन्हें बिग बी के साथ बाद में ‘आशियाना’ के नाम से एक फिल्म ऑफर हुई, वो भी नहीं बन सकी. बाद में उन्हें डायरेक्टर शाद ने ‘बंटी और बबली’ के लिए अप्रोच किया तो फिर उन्होंने शाद से कहा, “मैं मनहूस हूं. अमित जी के साथ मेरी फिल्म बनती नहीं हैं. तुम्हारी भी फिल्म नहीं बनेगी.” इस पर शाद ने उन्हें कहा कि वो इस तरह की चीजों पर यकीन नहीं करते. फिल्म का काम आगे बढ़ा और इसमें लिलिपुट अमिताभ के साथ दिखे थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *