टीम इंडिया की UK1845 स्पेशल फ्लाइट को दिया गया वॉटर कैनन सैल्यूट, रोहित-विराट से भी है खास कनेक्शन

टीम इंडिया आज अपने वतन लौट आई है. वह इस समय अपने फैंस के साथ टी20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न मना रही है. भारतीय टीम गुरुवार को सुबह 6 बजे बारबाडोस से नई दिल्ली पहुंची. टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एक स्पेशल फ्लाइट से भारत लाया गया. इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया. फिर टीम होटल में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. इसके बाद भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुलाकात की और फिर मुंबई के लिए उड़ान भरी. इस दौरान टीम इंडिया के लिए खास फ्लाइट का इंतजाम किया गया.
टीम इंडिया की फ्लाइट को वॉटर कैनन सैल्यूट
टीम इंडिया दिल्ली से मुंबई विस्तारा एयरलाइंस के प्लेन से पहुंची. इस फ्लाइट को मुंबई पहुंचने पर वॉटर कैनन सैल्यूट दिया गया. बता दें, वॉटर कैनन सैल्यूट किसी सीनियर पायलट या एयर ट्रैफिक कंट्रोल के रिटायर होने पर, किसी एयरपोर्ट पर एयरलाइन की पहली या आखिरी उड़ान पर, किसी खास एयरक्राफ्ट की पहली या आखिरी उड़ान या किसी यादगार क्षण के लिए दी जाती है.

Team India’s flight UK1845 got a water salute from Mumbai airport. The craze for #TeamIndia is beyond imagination! Can’t wait to see the scenes at Marine Drive #indiancricketteam #VictoryParade pic.twitter.com/Pdt8WwU6Cq
— Prathmesh Pophale (@Prath_Pophale11) July 4, 2024

रोहित-विराट के लिए खास फ्लाइट का इंतजाम
बता दें, जिस फ्लाइट से टीम इंडिया दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुई उसका नाम UK 1845 रखा गया. विस्तारा की इस स्पेशल फ्लाइट को विराट कोहली और रोहित शर्मा को डेडिकेट किया गया है. दरअसल, विराट कोहली का जर्सी नंबर 18 है और रोहित शर्मा का जर्सी नंबर 45 है.

UK 1845 #Staytuned
— Vistara (@airvistara) July 4, 2024

बारबाडोस से भी स्पेशल फ्लाइट में आए भारत
टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के बाद बारबाडोस में आए तूफान के कारण वहां फंस गई थी. इसी वजह से टीम इंडिया के स्वदेश लौटने में देरी हुई. ऐसे में टीम इंडिया को एक स्पेशल फ्लाइट में भारत लाया गया. एयर इंडिया ने उस फ्लाइट ट्रिप का नाम टीम इंडिया की जीत पर रखा था. उस स्पेशल फ्लाइट का नाम एआईसी24डब्ल्यूसी (एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप) था.
फैंस को लंबे समय से था इंतजार
टीम इंडिया का भारत में जमकर स्वागत किया जा रहा है. भारतीय टीम के खिलाड़ी जहां भी जा रहे हैं वहां फैंस का हुजूम उमड़ रहा है. भारत क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन काफी खास है. दरअसल, 11 साल के इंतजार के बाद टीम इंडिया कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतकर भारत आई है. इससे पहले टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियनंस ट्रॉफी जीती थी, तब से ही हर एक भारतीय क्रिकेट फैंस को आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार था, जो अब खत्म हुआ है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *