राष्ट्रपति पद की रेस से हट जाएं बाइडन, ओबामा के पूर्व सलाहकार ने उम्र का दिया हवाला

ओबामा के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार डेविड एक्सेलरोड ने उम्र और प्रदर्शन पर चिंताओं का हवाला देते हुए सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति जो बाइडेन से 2024 की दौड़ से अलग होने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि देश के प्रति उनके कर्तव्य को पूरा करने में विफल रहने से उनकी विरासत पर असर पड़ सकता है. बता दें कि हाल ही में सीएनएन राष्ट्रपति बहस में बाइडेन के कमजोर प्रदर्शन के बाद व्हाइट हाउस के भीतर से उन पर दबाव बढ़ने लगा है.
दरअसल पिछले हफ्ते बहस के बाद राष्ट्रपति पद की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडन पर बढ़त बना ली है. जानकारी के मुताबिक बहस के दौरान बाइडन पर ट्रंप भारी पड़े थे, जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हुई. पोल के मुताबिक ट्रंप को 48 प्रतिशत और बाइडन को 42 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला.
राष्ट्रपति पद की रेस से नहीं हटेंगे बाइडन
वहीं बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी पार्टी (डेमोक्रेट) में ही उन्हें राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से हटा जाने की मांग उठने लगी है. हालांकि यह चर्चा पहले भी थी, लेकिन बहस में खराब प्रदर्शन के बाद इसको लेकर लोग मुखर हो गए. वहीं इसके बावजूद बाइडन ने राष्ट्रपति पद की रेस से खुद को पीछे हटाने से साफ मना कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 76 प्रतिशत डेमोक्रेट समर्थकों का मानना है कि बाइडन (81) फिर से राष्ट्रपति चुने जाने के लिए काफी उम्रदराज हैं.
ट्रंप और बाइडेन को लेकर उत्साह नहीं
ऐसा माना जा रहा है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी बाइडन की उम्र को लेकर उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठाए थे. हालांकि सार्वजनिक रुप से उन्होंने बाइडन का समर्थन किया था. यही कारण है कि डेमोक्रेट्स समर्थकों ने कमला हैरिस पर भी निशाना साधा. पोल के मुताबिक 47 प्रतिशत लोग ऐसा मानते हैं कि दोनों ही पार्टियों (रिपबल्किन और डेमोक्रेट) को अपने उम्मीदवारों को बदल देना चाहिए. वहीं 53 प्रतिशत लोगों ने यह भी कहा कि उन्हें ट्रंप और बाइडेन को लेकर कोई उत्साह नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *