VIDEO: आंद्रे रसेल ने 351 फीट ऊपर पहुंचाई गेंद, हारिस रऊफ को पड़ा ऐसा छक्का, जिंदगी भर ना भूल पाएंगे

क्रिकेट के खेल में छक्के लगते रहते हैं. जब से T20 फॉर्मेट आया है तब से बल्लेबाजों के छक्के लगाने का सिलसिला और भी बढ़ गया है. वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्र रसेल तो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए ही जाने जाते हैं. लेकिन, अमेरिका में शुरू हुई मेजर लीग क्रिकेट में पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ के खिलाफ उन्होंने जो छक्का लगाया है, उसकी बात ही अलग है. इसमें गेंद ने सिर्फ लंबी दूरी तय नहीं की बल्कि उस ऊंचाई को भी छुआ जैसा पहले कभी शायद ही किसी लेवल के क्रिकेट पर देखने को मिला हो. हारिस रऊफ को पड़ा ये वो छक्का है, जो उन्हें ताउम्र याद रहेगा.
मेजर लीग क्रिकेट में 7 जुलाई को लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग की. नाइट राइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल ही सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 160 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 25 गेंदों में 40 रन की नाबाद पारी खेली. रसेल की इस विस्फोटक इनिंग में 3 छक्के शामिल रहे, जिसमें एक छक्का वो भी रहा जो उन्होंने हारिस रऊफ के खिलाफ ऐसा मारा कि गेंद 351 फीट ऊपर चली गई.
आंद्रे रसेल ने मारा ऐसा सिक्स, 351 फीट ऊपर पहुंच गई गेंद
आंद्रे रसेल ने हारिस रऊफ के खिलाफ छक्का तब लगाया जब वो 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. हारिस के खिलाफ रसेल ने 117 मीटर लंबा छक्का लगाया. लेकिन, देखने वालों को हैरानी उसकी लंबाई से नहीं बल्कि ऊंचाई से ज्यादा हुई, जो कि 351 फीट थी.
हारिस रऊफ को ताउम्र याद रहेगा ये सिक्स
अब ऐसा छक्का पड़ेगा तो गेंदबाज के तो होश उड़ेंगे ही. वही हाल हारिस रऊफ का भी था. वैसे तो जनाब की गिनती पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज में होती हैै, लेकिन, यहां आंद्रे रसेल के एक शॉट के बाद उनके चेहरे की रंगत उड़ी थी. ये वो छक्का है, जैसा हारिस रऊफ फिर कभी खाना नहीं चाहेंगे और जिसे वो जिंदगी भर भूल भी नहीं पाएंगे.

View this post on Instagram

A post shared by Los Angeles Knight Riders (@lakriders)

हालांकि, आंद्रे रसेल का ये गगनचुंबी छक्का टीम को जिताने के काम नहीं आ सका. क्योंकि मुकाबले का नतीजा सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के फेवर में गया, जिससे हारिस रऊफ खेल रहे थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *