IND vs ZIM: 1 हार से ही टीम इंडिया में हाहाकार, 5 साल बाद टीम में आए खिलाड़ी को फिर किया बाहर

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर रहेगी. इस अहम मैच के लिए टीम के कप्तान शुभमन गिल ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने सालों बाद टीम में वापसी करने वाले एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया है. वहीं, एक खिलाड़ी को डेब्यू का मौका दिया है.
टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव
टीम इंडिया इस मैच में एक कम गेंदबाज के साथ खेल रही है. पिछले मैच का हिस्सा रहे खलील अहमद को इस मुकाबले की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है. खलील अहमद को सीरीज के पहले मैच में कोई सफलता नहीं मिली है. उन्होंने तीन ओवर गेंदबाजी करते हुए 9.33 की इकॉनमी से 28 रन खर्च किए थे. बता दें, खलील इस लगभग 5 साल के बाद टीम इंडिया के लिए कोई मैच खेला था. इससे पहले पहले साल 2019 में टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे.
इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका
खलील अहमद की जगह इस मैच में साई सुदर्शन को मौका मिला है. साई सुदर्शन का ये पहला टी20 इंटरनेशनल मैच है. इससे पहले वह टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में खेल चुके हैं. साई सुदर्शन ने आईपीएल में गुजरात की टीम के लिए खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उनकी टीम में एंट्री हुई है. आईपीएल 2024 में भी सुदर्शन ने 14 मैचों में 47.91 की औसत से 527 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक और 1 शतक लगाया था.

A day to remember for T20I Debutant Sai Sudharsan
He receives his T20I cap from Captain Shubman Gill ahead of the second T20I
Follow the Match #ZIMvIND#TeamIndia | #ZIMvIND pic.twitter.com/9XfRBVT1Im
— BCCI (@BCCI) July 7, 2024

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
टीम इंडिया- शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, साई सुदर्शन, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार.
जिम्बाब्वे- ब्रायन बेनेट, टाडिवानशे मरुमनि, सिकंदर रजा (कप्तान), जोनाथन कैम्पबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), इनोसेंट काया, ल्यूक योंगवे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजरबानी, टेंडर चतारा, डियॉन मायर्स.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *