जब जस्टिन बीबर को फोर्ब्स मैगजीन ने माना था दिग्गज निवेशक, कवर पेज पर देनी पड़ी थी जगह

अनंत और राधिका की शादी का इवेंट मुंबई में चल रहा है, जहां दुनिया के फेमस सिंगर जस्टिन बीबर पहुंचे हुए हैं. उन्होंने अंबानी फैमिली के साथ कुछ फोटो भी शेयर की हैं. रिपोर्ट कहती हैं कि जस्टिन एक परफॉरमेंस के लिए 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 84 करोड़ रुपए लेते हैं. जस्टिन बीबर एक सिंगर है, ये बात तो लगभग पूरी दुनिया जानती है, लेकिन वह एक बेहतरीन निवेशक हैं. इसके बारे में काफी कम लोगों को पता है. बीबर ने एक बार खुद बताया था कि फोर्ब्स मैगजीन के कवर पेज पर आने के लिए उन्होंने काफी सारी कंपनियों में एक के बाद एक निवेश किया था.
ऐसे बने कवर पेज के हीरो
2012 में जून कवर शूट करते समय बीबर फोर्ब्स स्टाफ़ से कहते हैं कि मैं अरबपति बनना चाहता हूँ, बहुत जल्द. वो सारी चीज़ें खरीदना चाहता हूं जो मेरे पास कभी नहीं थीं. तब उन्हें कवर पेज पर जगह मिली थी. और वह एक सफल सिंगर के तौर पर नहीं बल्कि एक सफल निवेशक के तौर पर मिली थी. तब उन्हें स्टार्टअप निवेशक के रूप में पेश किया जा रहा था. बीबर ने अपना पहला स्टार्टअप निवेश 2009 में किया था. तब से उन्होंने रॉबी स्टीन के येल्प-जैसे ऐप स्टैम्प्ड, स्पॉटिफ़ाई और गेम-फॉर-गुड कंपनी सोजो स्टूडियोज़ सहित एक दर्जन छोटी कंपनियों में चुपचाप लाखों का निवेश किया है.
बीबर ने बताई थी स्टार्टअप में निवेश की वजह
बीबर ने फोर्ब्स को बताया कि मैं किसी ऐसी चीज़ में निवेश नहीं करने जा रहा हूँ जो मुझे पसंद नहीं है. मुझे जिस प्रोडक्ट पर विश्वास होगा. सिर्फ उसी में पैसे लगाउंगा. बता दें कि बीबर ने एलेन डीजेनेरेस और एश्टन कुचर जैसी साथी हस्तियों के साथ निवेश किया है. जब उनसे पूछा गया कि वे स्टार्टअप में निवेश क्यों कर रहे हैं, तो बीबर ने जवाब दिया कि मैं जो कुछ भी करता हूँ, उसमें एक चैरिटेबल कंपोनेंट शामिल करने की कोशिश करता हूँ. मैं संगीत करता हूँ और मैं इसे अपने मैनेजर पर छोड़ने की कोशिश करता हूँ, मुझे लगता है कि उन चीज़ों का हिस्सा बनना महत्वपूर्ण है जो शुरू हो रही हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *