अगर NDA को 400 सीटें मिलतीं तो PoK को भारत में मिलाना आसान हो जाता- केंद्रीय मंत्री जाधव

केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव की ओर से कल रविवार को यह दावा किया गया कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीत जाता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को भारत में शामिल करने के साथ-साथ साल 1962 में चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को वापस लेना संभव हो जाता.
अकोला में महायुति गठबंधन की ओर से आयोजित किए गए सम्मान समारोह में आयुष और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री जाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से PoK को भारत के नक्शे पर शामिल करने का सपना देख रहे हैं.
‘400 पार होते तो दोनों लक्ष्य पूरा हो जाता’
उन्होंने आगे कहा, “PoK फिलहाल भारत का अभिन्न हिस्सा होने के बावजूद लंबे समय से पाकिस्तान के नियंत्रण में है. भारत का लक्ष्य 1962 के जंग के दौरान चीन की ओर से कब्जाई गई जमीन को फिर से हासिल करना भी है. अगर एनडीए को हाल में खत्म हुए चुनाव में 400 से अधिक सीटें (लोकसभा चुनाव) मिल जातीं, तो हमें दो-तिहाई बहुमत हासिल हो जाता, जिससे इन दोनों लक्ष्य को पूरा कर पाना संभव हो जाता.”
बुलढाणा के लोकसभा सांसद ने यह आरोप भी लगाया कि चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष की ओर से यह झूठा प्रचार फैलाया गया कि अगर मोदी फिर से सत्ता में वापस लौटे तो संविधान बदल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता क्योंकि यह संभव ही नहीं है. साथ ही इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए इमरजेंसी को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया.
चुनाव प्रचार के दौरान PoK का जिक्र
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान PoK का जिक्र लगातार किया जाता रहा. भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता PoK को भारत का हिस्सा बताते रहे और इसे भारत में शामिल किए जाने की बात कहते रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे शीर्ष नेता इसका जिक्र करते रहे. अमित शाह ने कई चुनावी रैलियों में PoK को भारत का अभिन्न हिस्सा बताया था और कहा था कि हम इसे लेकर रहेंगे.
वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के पालघर में चुनाव प्रचार के दौरान ऐसा ही बड़ा दावा किया था. तब सीएम योगी ने कहा थी कि, अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो 6 महीने के अंदर ही पीओके भारत का हिस्सा बन जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *