DSLR Camera: 50 हजार से कम में कैमरा, शानदार फोटो-वीडियो के लिए बढ़िया ऑप्शन

आजकल फोटो-वीडियोग्राफी का शौक किसे नहीं है, जब फोटो अच्छी आजाएं तो और क्लिक कराने का मन करने लगता है. वैसे तो आप अपने स्मार्टफोन से भी बढ़िया फोटो क्लिक कर सकते हैं लेकिन डीएसएलआर की बात अलग होती है. जो फोटो कैमरा से आ सकती है वो फोन से आना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे कैमरा के बारे में बताएंगे जिनसे आप एक से बढ़कर एक फोटो-वीडियो क्लिक कर सकते हैं. इन्हें खरीदने के लिए आपकी जेब पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.
Canon EOS 3000D
इस कैमरा में आपको 18 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. कैमरा के साथ आपको 18-55mm IS II का लेंस भी मिलता है. इसके अलावा 16GB का कार्ड और केस भी आता है. इसे आप कैनन की वेबसाइट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म दोनों से खरीद सकते हैं. अमेजन पर ये आपको 35,890 रुपये में मिल रहा है.
Panasonic LUMIX G7
इस कैमरा के साथ आपको इंटरचेंजेबल लेंस कैमरा किट मिलती है. इसके अलावा आपको 14-42 mm का लेंस भी मिलता है. वैसे इस लैंस की ओरिजनल कीमत 54,990 रुपये है लेकिन आप इसे अमेजन से 23 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ भी खरीद सकते हैं.
Sony Alpha ILCE 6100L
सोनी के इस कैमरा को लेने के लिए आपको अपना थोड़ा बजट बढ़ाना होगा. इसकी कीमत 50 हजार से थोड़ी ज्यादा है. इस कैमरा के साथ आपको 16-50 mm का पावर जूम लेंस मिलता है. इसकी ओरिजनल कीमत 75,990 रुपये है लेकिन आप इसे अमेजन से 19 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ केवल 61,485 रुपये में खरीद सकते हैं.
बैंक डिस्काउंट और कंपनी ऑफर्स
इन कैमरा के अलावा भी आपको कई कैमरा के ऑप्शन मिल रहे हैं. इनकी कीमत थोड़ी ऊपर नीचे हो सकती है. अगर आप इन कैमरा को सस्ते में खरीदना है तो बैंक डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. इसके अलावा कई बार कंपनी भी अपने सलेक्टेड कैमरा डिवाइस पर ऑफर्स निकालती रहती है. इसके लिए आप कंपनी के वेबसाइट पर नजर रख सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *