गोल्डन पान से टमाटर चाट तक…अनंत अंबानी की शादी में बरसेगा बनारस का रस, सजेगी ‘बनारस गली’

एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी कल यानी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में इसकी तैयारियां भी बड़े जोरों-शोरों से चल रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शादी में ‘बनारस की गली’ का अपना अलग जलवा दिखेगा.
जी हां, अनंत अंबानी की शादी से लेकर रिसेप्शन तक में बनारस की चाट, मिठाई और पान का स्वाद दिखेगा. इतना ही नहीं अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी ने खुद बनारस आकर बनारसी साड़ी की खरीदारी भी की है.
नीता अंबानी का बनारसी साड़ी से प्यार
नीता अंबानी आज की तारीख में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से भी बड़ा स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी हैं. लेकिन बनारसी साड़ी से उनका प्रेम काफी जगजाहिर है. अक्सर परिवार से जुड़े खास मौकों पर उन्हें बनारसी साड़ी में देखा गया है. हाल में जब वह अनंत और राधिका की शादी का न्यौता देने काशी विश्वनाथ मंदिर आईं थीं, तो डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ बनारस की गलियों में भी घूमी थीं.
जब नीता अंबानी काशी पहुंची
उन्होंने बनारस की गलियों में घूमकर जहां बनारसी साड़ी के बुनकरों से मुलाकात की, तो वहीं हथकरघों के मालिक से भी मिलीं. उन्होंने करीब 50 से 60 बनारसी साड़ियों का ऑर्डर दिया है. इसमें साड़ी की न्यूनतम कीमत 1.5 से 2 लाख रुपए तक है.
रिसेप्शन में सजेगी बनारस की गली
नीता अंबानी ने बनारस की यात्रा के दौरान सिर्फ साड़ियों की शॉपिंग नहीं की थी. बल्कि बनारस की चाट, मिठाई और पान का भी लुत्फ उठाया था. साथ ही अनंत की शादी के लिए इन खानों का ऑर्डर भी दे गईं थीं. अनंत अंबानी के 13 जुलाई को होने वाले रिसेप्शन में बाकायदा ‘बनारस गली’ सजने वाली है.
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के रिसेप्शन में बनारस के मशहूर काशी चाट भंडार की टमाटर चाट के साथ-साथ पालक चाट, आलू टिक्की और चना कचौड़ी भी परोसी जाएगी. इन्हें विशेष कुल्हड़ में मेहमानों को खिलाया जाएगा. इसके लिए 10 से ज्यादा कारीगर की टीम वहां पहुंच चुकी है.
इतना ही नहीं, बनारस की मिठाइयां भी अनंत-राधिका की शादी में मेहमानों का मुंह मीठा कराएंगी. यहां के ‘क्षीर सागर’ मिठाई वाले का खीर कदम अंबानी की शादी में जलवा बिखेरेगा. फिर अंत में बारी आएगी बनारसी पान की.
बनारस के प्रसिद्ध रामचंदर पान भंडार को ‘बनारस गली’ में पान की लज्जत से मेहमानों का रूबरू कराने का मौका मिला है. इसके लिए भी पान लगाने वाले सभी लोग मुंबई रवाना हो चुके हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये पान सोने के वर्क में लपेट होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *