Google Photos से iCloud में फोटो ट्रांसफर आसान, आने वाला है ये फीचर

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो ये जानकारी आपको पसंद आएगी. अब आप गूगल फोटोज ऐप से iCloud पर फोटो ट्रांसफर कर सकेंगे. गूगल और एपल एक नया टूल लॉन्च करने वाले . इस टूल के आने के बाद गूगल फोटोज की फोटोज को आसानी से iCloud पर ट्रांसफर कर पाएंगे. नए टूल का नाम टूल डेटा ट्रांसफर इनिशिएटिव (DTI) का पार्ट है. इस टूल के आने के बाद आपको क्या फायदा होगा और आप इसे कैसे इस्तेमाल कर पाएंगे इसकी पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें.
डेटा ट्रांसफर इनिशिएटिव

Apple के मुताबिक, फाइल के साइज के हिसाब से ट्रांसफर में टाइम अलग-अलग लग सकता है. ट्रंजेक्शन टाइम कुछ घंटों से लेकर कई दिनों तक अलग हो सकता है.
पूरा होने पर, यूजर्स को एक कंन्फर्मेशन ईमेल भेजा जाएगा. उनकी ट्रांसफर की गई फाइलें फोटो ऐप के अंदर “Google से इंपोर्ट करें” एल्बम में शो होंगी.
फाइलें आपके Google फोटो में भी रहेंगी, इसलिए अगर आप उन्हें हटाना चाहते हैं तो आपको उन्हें वहां से मैन्युअली हटाना होगा.

ऑटोमैटिक हो जाएगा प्रोसेस
नया टूल DTI के तहत Google Takeout एक्सपोर्ट का ऑप्शन है. ये Google फोटो से iCloud में ट्रांसफर प्रोसेस को ऑटोमेटिक करता है, जिससे आप ऑनलाइन प्रोसेस शुरू करने के अलावा कुछ भी डाउनलोड या अपलोड करने की जरूरत खत्म हो जाती है. हालांकि, ये चाइल्ड अकाउंट, IT एडमिन द्वारा सेट किए गए, मैनेज किए गए Apple ID अकाउंट या एडवांस्ड डेटा प्रोटेक्शन एक्टिव वाले iCloud अकाउंट के लिए काम नहीं करेगा. वैसे DTI को साल 2023 में लॉन्च किया गया था, इसके लिए एपल, गूगल और मेटा ने पार्टनरशिप की है.
फिलहाल ये फीचर शुरू नहीं किया गया है इस पर अभी काम चल रहा है. इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा. इस फीचर के आने के बाद आपको मैन्युअली डेटा ट्रांसफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप आसानी से गूगल फोटोज से तस्वीरें आई क्लाउड में ट्रांसफर कर सकेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *