EURO 2024: फाइनल में इतनी बुरी दुर्गति झेलने वाला इंग्लैंड बना पहला देश, फैंस से नहीं हुआ बर्दाश्त, स्पेन के समर्थकों से की मारपीट, VIDEO

विम्बल्डन 2024 के बाद स्पेन ने इस साल के यूरो कप पर भी कब्जा कर लिया है. फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर स्पेन यूरोपियन फुटबॉल का चैंपियन बना. इसी के साथ स्पेन ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वो अब सबसे ज्यादा 4 बार यूरो कप का खिताब जीतने वाला देश बन गया है. इससे पहले स्पेन इस मामले में जर्मनी के साथ 3 खिताब जीतकर संयुक्त रूप से टॉप पर था. लेकिन, EURO 2024 पर कब्जा जमाते ही उसने जर्मनी को पीछे कर दिया है.
फाइनल मुकाबले में स्पेन के लिए 2 गोल मिकेल और निको विलियम्स मे दागे. मैच का पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ. मतलब पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल देखने को नहीं मिला. लेकिन, दूसरे हाफ में 3 गोल हुए, जिसमें एक गोल इंग्लैंड का भी रहा. मैच का पहला गोल दूसरा हाफ शुरु होते ही 47वें मिनट में हुआ. निको विलियम्स के बूट से निकले इस गोल के साथ स्पेन ने मैच में 1-0 की बढ़त बना ली. हालांकि, 73वें मिनट में इंग्लैंड ने स्पेन की बढत को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद 86वें मिनट में गोल करने के एक और मौके को भुनाकर स्पेन ने अपने चैंपियन बनने की स्क्रिप्ट लिखी.
ऐसी दुर्दशा झेलने वाला इंग्लैंड पहला देश
स्पेन ने तो यूरो कप का चौथा खिताब अपने नाम किया. लेकिन, इंग्लैंड के साथ इतना बुरा हुआ जितना यूरो कप के इतिहास में पहले कभी किसी टीम के साथ देखने को नहीं मिला. दरअसल, ये लगातार दूसरा यूरो कप फाइनल है जो इंग्लैंड हारा है. UEFA यूरोपियन चैंपियनशिप में इंग्लैंड पहला देश है, जो लगातार 2 फाइनल हारा है.
फाइनल मैच के बाद इंग्लैंड और स्पेन के फैंस में मारपीट
इंग्लैंड के फैंस अपनी टीम के लगातार दूसरा फाइनल गंवाने से इतने आहत हुए कि फाइनल मैच के बाद स्पेन के समर्थकों पर टूट पड़े. स्टेडियम के बाहर सड़क पर स्पेन और इंग्लैंड के फैंस के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें काफी फैंस को चोटें भी आई है.

England and Spain fans fighting in the streets pic.twitter.com/YL6myrEgOx
— Football Fights (@footbalIfights) July 14, 2024

स्पेन ने दोहराई 14 साल पुरानी कहानी
फुटबॉल टीम के यूरो कप पर कब्जा करने से पहले स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने विम्बल्डन 2024 का खिताब जीता. बैक टू बैक इन दो जीतों के साथ स्पेन खेल के मैदान पर 14 साल पुरानी कहानी दोहराता दिख रहा है. 14 साल पहले यानी 2010 में जैसे स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. फिर उसके बाद फ्रेच ओपन और विम्बल्डन जीता था. उसके बाद फुटबॉल टीम ने यूरो कप पर कब्जा किया था. ठीक वैसे ही 2024 में भी हुआ है. स्पेन के कार्लोस अलकराज भी इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे. उसके बाद फ्रेंच ओपन और विम्बल्डन चैंपियन बने. और अब फुटबॉल टीम ने यूरो कप भी जीत लिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *