भारत के आगे झुकेगा पाकिस्तान, हाइब्रिड मॉडल पर खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी? ICC की मीटिंग में होगा बड़ा फैसला

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक पाकिस्तान में किया जा जाना है. इस टूर्नामेंट में मेजबान देश और डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा लेंगी. लेकिन टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इस पर बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन इन सब के बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है.
हाइब्रिड मॉडल पर खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी?
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की हिचकिचाहट ने आईसीसी के लिए चिंता पैदा कर दी है. ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आगामी आईसीसी एनुअल मीटिंग के लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए हाइब्रिड मॉडल को अपने सबसे महत्वपूर्ण एजेंडे में शामिल किया है. यानी इस मीटिंग में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को हाइब्रिड मॉडल पर करवाने का फैसला लिया जा सकता है. ये मीटिंग 19 से 22 जुलाई तक कोलंबो में होनी है.
आईसीसी एनुअल मीटिंग में हो सकता है फैसला
रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी एनुअल मीटिंग के दौरान भारत से पाकिस्तान अपनी भागीदारी की पुष्टि करने के लिए कहेगा. पाकिस्तान के साथ किसी अन्य देश में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बजट ICC बैठक के एजेंडे में है. माना जा रहा है कि अगर टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात को सह-मेजबान के रूप में शामिल किया जा सकता है. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि हाइब्रिड मॉडल पर चैंपियंस ट्रॉफी होती है तो एक सेमीफाइनल और फाइनल पाकिस्तान के बाहर होगा.
चार्टर्ड फ्लाइट का किया जाएगा इंतजाम
अगर चैंपियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल पर खेली जाती है तो आईसीसी की ओर से चार्टर्ड फ्लाइट का भी इंतजाम किया जाएगा. जो पाकिस्तान से यूएई जाने वाली टीमों के लिए होगा. हालांकि पीसीबी पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित करने पर अड़ा हुआ है. इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान ने की थी. लेकिन भारतीय टीम के चलते टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया गया था.जहां टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *