फिलिस्तीनी ने इजराइल में बस स्टॉप पर घुसा दी कार, चार लोग घायल, सुरक्षाबलों ने मारी गोली

इजराइल में रविवार को एक संदिग्ध हमलावर ने बस स्टॉप पर हमला कर दिया, जिससे चार लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है. पुलिस के केंद्रीय जिला कमांडर एवी बिटन के अनुसार, पुलिस का मानना है कि संदिग्ध पूर्वी यरूशलेम का निवासी है. उसको सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर ही गोली मार दी.
बिटन ने कहा कि पूर्वी यरुशलम के एक फिलिस्तीनी निवासी ने मध्य इजराइल में कार से लोगों को कुचलने का प्रयास किया, जिसमें चार इजराइली घायल हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर है.
इजराइल में बढ़ी हिंसा
पुलिस ने कहा कि फिलहाल संभावित सहयोगियों की तलाश में रामले शहर के पास के इलाके में तलाश किया. हमास के खिलाफ गाजा में सैन्य अभियान के दौरान इजराइल में हिंसा बढ़ गई है, जिसने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल में हिंसा फैलाई थी.
गाजा पर हमले में 90 लोग मारे गए
बता दें कि हाल ही में इजराइल ने दक्षिणी गाजा में एक बड़े हमले में हमास के एक सैन्य कमांडर को निशाना बनाया था. इस हमले में बच्चों सहित कम से कम 90 लोग मारे गए थे. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा था कि यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि दीफ और हमास के दूसरे कमांडर राफा सलामा की इस हमले में मौत हो गई है. मोहम्मद दीफ के बारे में कई लोगों का मानना ​​है कि वह 7 अक्टूबर के हमले का मुख्य साजिशकर्ता था.
300 से ज्यादा लोग घायल
इस हमले में दक्षिणी इजराइल में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे, जिसके बाद इजराइल-हमास युद्ध शुरू हो गया था. दीफ कई वर्षों से इजराइल की अति वांछित सूची में सबसे ऊपर है और माना जाता है कि वह अतीत में कई इजराइली हमलों में बच निकला है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में कम से कम 90 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *