ब्लैकरॉक से जुड़ा था ट्रम्प का हमलावर, रुस-यूक्रेन युद्ध से भी कनेक्शन आया सामने!

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी सभा के हमले ने अमेरिका में हड़कंप मचा दिया है. इस हमले के बाद एक और कांस्पीरेसी थ्योरी सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक ट्रम्प के हमलावर का रुस-यूक्रेन युद्ध से कनेक्शन सामने आया है. बताया जा रहा है कि वह थॉमस क्रुक्स ब्लैकरॉक से जुड़ा था. और यूक्रेन के सपोर्ट में ब्लैकरॉक की बड़ी भूमिका है. जबकि ट्रम्प यूक्रेन के ख़िलाफ माने जाते हैं.
शूटर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स (20), जिसने पेंसिल्वेनिया के बटलर में अपनी चुनावी रैली में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या करने की कोशिश की थी, उसे ब्लैकरॉक में दिखाया गया था. यह विज्ञापन बेथेल पार्क हाई स्कूल में फिल्माया गया था.
डोनाल्ड ट्रंप के कान पर लगी गोली
इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप के कान पर गोली लगी थी. हालांकि अब वो सुरक्षित हैं और उनको अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. बता दें कि शूटर थॉमस मैथ्यू ने फायरिंग से पहले एक वीडियो जारी किया था. उस वीडियो में उसने कहा था कि वो पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से नफरत करता है. शूटर ने यह भी कहा था कि वो रिपब्लिकन से भी नफरत करता है.
पिट्सबर्ग में रहता था हमलावर
एफबीआई ने हमलावर की पहचान पेनसिल्वेनिया के बेथेल पार्क निवासी थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में की थी. उसके पास एक राइफल थी. थॉमस मैथ्यू रैली स्थल से लगभग 56 किमी दक्षिण में बेथेल पार्क के पिट्सबर्ग उपनगर में रहता था. शनिवार को रैली के दौरान उसने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार ट्रंप पर गोली चलाई जो उनके कान पर लगी. उसने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से ट्रंप पर गोलियों की बौछार कर दी. बाद में खुफिया सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया.
गोलीबारी में पूर्व फायर ब्रिगेड चीफ की मौत
वही ट्रंप पर हमले के दौरान एक और व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई थी. उसकी पहचान कोरी कॉम्पेरेटोरे के रूप में हुई है. पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शापिरो ने रविवार को कहा कि कॉम्पेरेटोरे उस इलाके के पूर्व फायर ब्रिगेड चीफ थे. गवर्नर ने कहा कि कोरी ने एक हीरो की तरह अपनी जान गंवाई.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *