कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियो को किया ढेर

भारतीय सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे इस इलाके में सर्च ऑपरेशन में सेना ने अब तक घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है.
कुपवाड़ा में एलओसी पर आज घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई है. इस दौरान तीन आतंकियों को ढेर कर कर दिया गया. ऐसा कहा जा रहा है कि सैनिकों ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों की गतिविधि देखी. इसके बाद बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन कर दिया गया. सेना ने भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी की गई है.
हाल ही में बढ़ी हैं आतंकी घटनाएं
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी देखी गई है. ये आतंकी हमले दक्षिण कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हैं. बीते नौ जून को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली थी, उसी दिन रियासी में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया था. इसके बाद बस खाई में गिर गई थी, जिसमें नौ लोग मारे गए.
आतंकियों को जल्द ही दी जाएगी सजा- उपराज्यपाल
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 9 जुलाई को कहा था कि कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं. शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. आतंकवाद-रोधी अभियान चल रहे हैं. इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को जल्द ही सजा दी जाएगी.
जम्मू रीजन में जून में हुए आतंकी हमलों को देखें और पूर्व डीजीपी वैद के दिए गए बयान पर गौर करें तो ये साफ है कि आतंकी लोकेशन बदल-बदलकर हमलों को अंजाम दे रहे हैं. सुरक्षाबलों को चकमा भी दे रहे हैं. घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकियों का आसानी से भाग जाना, इस बात की ओर इशारा करता है कि इलाके में उनके मददगार भी मौजूद हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *