Assam: बाढ़ की रिपोर्टिंग कर रहा था पत्रकार, अचानक फिसला पांव और… VIDEO

एक पत्रकार होना भी इतना आसान काम नहीं होता. पत्रकार होने के लिए भी कई जोखिमों को उठाना पड़ता है. लोगों की परेशानियों को दिखाने के लिए खुद उस परेशानी से कई बार पत्रकारों को जूझना पड़ता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक पत्रकार को रिपोर्टिंग करते देखा जा सकता है. पत्रकार गांव में आई बाढ़ की रिपोर्टिंग कर रहा था, इसी बीच वह नदी में गिर गया.
जानकारी के मुताबिक, घटना असम की है. असम के कई इलाकों में इन दिनों भीषण बाढ़ आई हुई है. लगभग आधा असम इस वक्त पानी में डूबा हुआ है, आलम ये है कि वहां सड़के बची ही नहीं हैं. इसी बीच, बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की समस्याओं की रिपोर्टिंग करने गए एक पत्रकार नदी के किनारे खड़े होकर लोगों की समस्याओं की रिपोर्टिंग कर रहे थे. वह लोगों को बता रहे थे कि यहां के निवासियों को बाढ़ के कारण कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्टिंग के दौरान नदी में गिरा पत्रकार
इसी बीच, रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार उनके पीछे दिख रही नदी के कटान की तरफ बढ़ गए और उनके नीचे की दलदली जमीन धंस गई और वह पानी में गिर गए. तैरकर किनारे आए पत्रकार कि स्थानीय लोगों ने मदद की, उन्हें ऊपर खींचने की कोशिश की लेकिन वह बार-बार पानी में वापस गिर जाते. आखिरकार, लोगों की मदद से उनको पानी से बाहर निकाल लिया गया.
हो सकता था बड़ा हादसा
जानकारी के मुताबिक, वायरल हो रहे इस वीडियो पर लगभग 69,000 से ज्यादा व्यूज हैं. रिपोर्टर अयाताप्पी नदी के पानी में गिरे थे. अच्छी बात ये है कि रिपोर्टर को पानी में तैरना आता था और नदी में बहाव ज्यादा नहीं था इसलिए किसी भी तरह का कोई गंभीर हादसा नहीं हुआ. फिलहाल ये बात ,समझी जा सकती है कि इस तरह के बाढ़ ग्रस्त इलाकों में लोगों का रहना कितना मुश्किल होता होगा. वहां पर बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग भी होते हैं ऐसे में किसी बड़े हादसे का इंतजार नहीं करना चाहिए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *