जल्दबाजी में थोपा गया डिजिटल अटेंडेंस, समस्या हल करने की जगह भटका रही सरकार: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों में होने वाले अभाव को उजागर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाओं के अभाव की वजह से ही स्कूलों में बदहाली की शिकायतें आम रही है. इस के जरिए मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.
सरकारी स्कूलों में टीचर्स के डिजिटल अटेंडेंस की बात करते हुए मायावती ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कमियों को गिनवाते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने इन मुद्दों को उठाते हुए कहा है कि टीचर्स के डिजिटल अटेंडेंस सरकार का नया कदम है जो कि जल्दबाजी में ला दिया गया है और टीचर्स पर थोप दिया गया है.
अभाव की वजह से स्कूलों में हो रही बदहाली की समस्या
उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में टीचर्स डिजिटल अटेंडेंस का विरोध कर रहे है, जिसके लिए जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है और कलेक्ट्रेट पर डीएम को ज्ञापन सौंपा जा रहा है, जिसके बाद अब मायावती भी इस मुद्दे पर बोलती नजर आईं हैं. डिजिटल अटेंडेंस के अलावा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव होने के कारण वहां बदहाली की शिकायतें आम रही हैं.

1. उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ज़रूरी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव होने के कारण वहाँ बदहाली की शिकायतें आम रही हैं, जिस पर समुचित बजटीय प्रावधान करके उन गंभीर समस्याओं का उचित हल करने के बजाय सरकार उस पर से ध्यान बांटने के लिए केवल दिखावटी कार्य कर रही है, यह क्या उचित?
— Mayawati (@Mayawati) July 16, 2024

जिस पर समुचित बजटीय प्रावधान करके उन गंभीर समस्याओं का उचित हल करने के बजाय सरकार उस पर से ध्यान बांटने के लिए केवल दिखावटी कार्य कर रही है, यह क्या उचित?
स्कूलों की समस्या हल करने की जगह भटका रही सरकार
डिजिटल अटेंडेंस की बात करते हुए उन्होंने कहा है कि इससे कहीं ज्यादा जरूरी है शिक्षकों की सही व समुचित संख्या में भर्ती के साथ ही बुनियादी सुविधाओं का विकास ताकि अच्छी गुणवत्ता वाली पढ़ाई सुनिश्चित हो सके. बसपा सुप्रीमो की इस तरह से यह मुद्दा उठाने का मकसद लोगों को ये बताना है कि सरकार स्कूलों की बुनियादी समस्याओं को हल करने की जगह सिर्फ ध्यान भटकाने का काम कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *