एक छोटे से गांव ने बनाया दीवाना…विराट कोहली से लेकर शाहरुख खान तक, क्यों अलीबाग में प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं सेलिब्रिटी?

अलीबाग महाराष्ट्र का वो गांव है, जो शाहरुख खान से लेकर विराट कोहली तक सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है. हाल ही में कृति सेनन ने भी अलीबाग के ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन’ (HoABL) में 2 करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट करते हुए 2000 स्क्वायर फीट का प्लॉट खरीदा है. आइए जान लेते हैं कि अलीबाग जैसे एक छोटे से गांव में ऐसी क्या खास बात हैं, जिसने अमिताभ बच्चन से लेकर रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण, सुहाना खान तक कइयों को यहां प्रॉपर्टी लेने पर मजबूर कर दिया है.
रायगढ़ जिले में स्थित अलीबाग, मुंबई से महज 200 किलोमीटर की दूरी पर है. अगर आप अपनी गाड़ी लेकर ड्राइव करना चाहें तो 2 घंटे में आप मुंबई से अलीबाग पहुंच सकते हैं और अगर आपको ड्राइविंग करने का मन नहीं है तो आप बोट, यॉट या फेरी से समंदर के रास्ते भी सिर्फ 60 मिनट में अलीबाग पहुंच सकते हैं. अलीबाग का बड़ा और नीला दिखने वाला साफ समंदर किनारा भी सेलिब्रिटी को इसकी तरफ आकर्षित करता है. ये एक ऐसा हॉलीडे डेस्टिनेशन है, जहां जाने के लिए घंटों ट्रेवल नहीं करना पड़ता और वीकेंड में क्वालिटी टाइम बिताने के बाद आप सोमवार को सुबह अपने शूटिंग या वर्किंग लोकेशन पर भी बड़ी आसानी से पहुंच सकते हैं. ये महाराष्ट्र का ‘गोवा’ है जहां गोवा के मुकाबले कम पैसों में अच्छा समय बिताया जा सकता है.

[Pics] #DeepikaPadukone and Ranveer Singh performing Griha Pravesh Pooja at their new house in Alibaug (via Ranveer’s latest Instagram stories) pic.twitter.com/S8XatJUbHN
— Deepika Padukone FC (@DeepikaPFC) August 19, 2022

गोवा के मुकाबले सस्ती है यहां की लाइफस्टाइल
गोवा के मुकाबले अलीबाग में प्रॉपर्टी के दाम कम हैं. यहां ज्यादातर आस-पास के लोग वन डे पिकनिक के लिए आते हैं. लेकिन जिस तरह से गोवा में साल के 12 महीने टूरिस्ट की भीड़ नजर आती है, वो अलीबाग में नजर नहीं नजर आती. बिजली के बिल से लेकर प्राइवेट बीच, हाउस हेल्प तक गोवा में महंगी मिलने वाली कई चीजें अलीबाग में बहुत सस्ती मिलती हैं. यही वजह है कि मुंबई से एक घंटे दूर पर बसा ये गांव बॉलीवुड के स्टार्स का फेवरेट डेस्टिनेशन बन गया है और इसलिए उन्होंने यहां की प्रॉपर्टी में करोड़ो रुपये की इन्वेस्टमेंट की है.
अमिताभ बच्चन
अयोध्या के बाद अमिताभ बच्चन ने भी अलीबाग में ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन’ से 10,000 स्क्वायर फीट की जमीन खरीदी है. इस प्लॉट में बिग बी ने 10 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए हैं.

The journey of building my Alibaug home has been a seamless experience, and seeing it all come together is truly gratifying. Huge thanks to the entire Avas team for making our dream home a reality. Can’t wait to enjoy every moment here with my loved ones!#avaswellness pic.twitter.com/x17iL3ETfM
— Virat Kohli (@imVkohli) July 9, 2024

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने पिछले साल नवंबर में अलीबाग में एक शानदार 4 BHK का विला खरीदा था. उनके अलीबाग के इस विला की कीमत करीब 13 करोड़ रुपये है. इस विला के अलावा विराट और अनुष्का ने 8 एकड़ की एक दूसरी प्रॉपर्टी भी अलीबाग में इन्वेस्टमेंट के लिए खरीदी है और इस प्रॉपर्टी की कीमत तकरीबन 19 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण
पिछले साल, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अलीबाग के मपगांव में 9,000 स्क्वायर फीट का एक बंगला खरीदा था. इस बंगले के लिए उन्होंने अब तक 22 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. फिलहाल रणवीर और दीपिका के शानदार बंगले में इंटीरियर का काम चल रहा है.
शाहरुख खान-सुहाना खान
जब आलीशान लाइफस्टाइल की बात आती है तब ‘बॉलीवुड के बादशाह’ शाहरुख खान का नाम सबसे ऊपर आता है. मुंबई जैसे शहर में भी वो ‘मन्नत’ नाम की जन्नत में रहते हैं. अलीबाग में शाहरुख खान का ‘देजा वू फार्म्स’ है, शाहरुख खान और उनका परिवार अक्सर वहां छुट्टियां बिताने जाता है. लगभग 19,960 स्क्वायर फीट में फैले इस फार्म में एक शानदार बंगले के साथ आउटडोर स्विमिंग पूल, एक ट्री हाउस और एक हेलीपैड भी है.

[Latest]: King Shah Rukh Khan celebrating holiday and new year at Alibaug.#Pathaan pic.twitter.com/pNM0QeZYTh
— Team Shah Rukh Khan Fan Club (@teamsrkfc) January 1, 2023

पिछले साल यानी 2023 में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी अलीबाग में 12.91 करोड़ रपये की प्रॉपर्टी खरीदी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुहाना ने इन्वेस्टमेंट के उद्देश्य से इस प्रॉपर्टी में निवेश किया है.
इन तमाम सेलिब्रिटीज के अलावा स्टाइलिस्ट अनाहिता श्रॉफ, राहुल खन्ना और कई बिजनेसमैन ने भी अलीबाग में शानदार प्रॉपर्टी खरीदी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *