‘जवान’ को पीछे छोड़ ‘कल्कि 2898 AD’ ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे अब तक कोई इंडियन फिल्म छू भी नहीं सकी

प्रभास की ‘कल्कि 2898 AD’ 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है. ये पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है. रिलीज के बाद से ही पिक्चर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में है. अब इस फिल्म ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. ‘कल्कि’ ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज़्यादा की कमाई कर ली है. रिलीज के महज 20 दिनों के अंदर यह ऐसी फिल्म बन गई है, जिसकी सबसे ज्यादा टिकटें बुक माय शो पर बिकी हैं.
इस फिल्म ने BookMyShow पर अब तक 1 करोड़ 20 लाख 15 हजार टिकट बेच दिए हैं, जबकि ‘जवान’ ने इसी प्लेटफॉर्म पर 1 करोड़ 20 लाख के आसपास टिकट बेचे थे. कुछ दिन पहले Kalki ने एक और रिकॉर्ड बनाया था. इस फिल्म के बुक माय शो पर महज एक घंटे के अंदर 95.71K टिकट बिके थे, जबकि इसी टाइम फ्रेम में ‘जवान’ की 86k टिकट बिके थे.
‘कल्कि’ की स्टार कास्ट
साउथ सुपरस्टार प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन की इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. इस पिक्चर में अमिताभ ने ‘अश्वत्थामा’ का किरदार निभाया है, जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. इस मूवी में साइंस-फिक्शन और मायथोलॉजी का मिश्रण देखने को मिल रहा है. इस मूवी ने कमाई के मामले में भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 600 करोड़ रुपये में बनी ‘कल्कि’ ने दुनियाभर में करीब 1000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. वहीं शाहरुख की ‘जवान’ ने भी अच्छा परफॉर्म किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसे एटली कुमार ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में शाहरुख खान के साथ साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, विजय सेतुपति और दीपिका पादुकोण नजर आई थीं. फिल्म 300 करोड़ रुपये में बनी थी. दुनियाभर में इस फिल्म ने 1160 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *