ट्रंप से जीतना मुश्किल! अब पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने बाइडेन की उम्मीदवारी पर उठाया सवाल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की उम्मीदवारी के बारे में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के समक्ष निजी तौर पर चिंता व्यक्त की है. वहीं, प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने बाइडन (81) को निजी तौर पर आगाह किया है कि अगर वह उम्मीदवारी की दौड़ से पीछे नहीं हटते हैं तो डेमोक्रेटिक पार्टी सदन में नियंत्रण हासिल करने की क्षमता खो सकती है.
मामले से वाकिफ सूत्रों के अनुसार, पेलोसी ने जो बाइडेन से यह भी कहा है कि वह रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को शायद नहीं हरा सकते. हालांकि बाइडेन ने कहा है कि वह मुकाबले से पीछे नहीं हट रहे हैं. उनका कहना है कि वह ऐसे उम्मीदवार हैं, जिन्होंने ट्रंप को पहले भी हराया है और इस बार भी ऐसा ही करेंगे.
पीछे नहीं हटेंगे बाइडेन
बाइडेन के दौड़ से बाहर होने के विचार के प्रति नरम रुख अपनाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उनकी प्रचार टीम के उप प्रबंधक क्वेंटिन फुलक्स ने गुरुवार को कहा कि वह पीछे नहीं हट रहे हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के कई अन्य नेता भी बाइडन की उम्र के कारण उनसे राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर फिर से विचार करने पर जोर दे रहे हैं.
बाइडन एक बार फिर कोविड-19 से संक्रमित
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं. हालांकि, उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. इसके साथ, राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के महत्वपूर्ण मोड़ पर उन्हें अपना अभियान रोकना पड़ा है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर डेमोक्रेट गंभीरता से बाइडेन को हटाने और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उनकी जगह पर स्थानांतरित करने के असाधारण कदम की तैयारी कर रहे हैं, तो यह वीकेंड राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बेहद महत्वपूर्ण होगा.
ट्रंप को पहले भी हराया
हालांकि बाइडन ने कहा है कि वह मुकाबले से पीछे नहीं हट रहे है. उनका कहना है कि वह ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने, ट्रंप को पहले भी हराया है और इस बार भी ऐसा ही करेंगे. पिछले हफ्ते शूमर और जेफ़्रीज़ ने राष्ट्रपति से निजी तौर पर बात की है, और डेमोक्रेट्स की चिंताओं सहित कैपिटल हिल पर डेमोक्रेट्स के विचारों को खुलकर सामने रखा है.
वहीं अलग से, डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष, वाशिंगटन के प्रतिनिधि सुजान डेलबेने ने पिछले हफ्ते ताज़ा आंकड़ों के साथ राष्ट्रपति से बात की. अभियान प्रमुख ने विशेष रूप से फ्रंटलाइन डेमोक्रेट्स की चिंताओं को उजागर किया जो सदन के लिए चुनाव की मांग कर रहे हैं. वहीं बुधवार को, स्पीकर एमेरिटा नैन्सी पेलोसी के करीबी सहयोगी, कैलिफोर्निया के प्रतिनिधि एडम शिफ, बाइडेन को अपनी दावेदारी छोड़ने के लिए कहने वाले सर्वोच्च-प्रोफ़ाइल हाउस डेमोक्रेट बन गए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *