मान गए नए हेड कोच को… गौतम गंभीर की वजह से 7 साल बाद ये काम करेंगे विराट कोहली

टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत श्रीलंका दौरे के करने जा रहे हैं. इस दौरान के लिए गंभीर कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते हैं. ऐसे में उन्होंने टी20 और वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स के साथ मिलकर मजबूद टीमों को चुना है. वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली को भी चुना गया है. वह फिलहाल अपने परिवार के साथ लंदन में हैं, लेकिन वह अब जल्द ही इस सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. ये सीरीज विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाली है.
7 साल बाद ये काम करेंगे विराट कोहली
विराट कोहली के लिए श्रीलंका का दौरा इसलिए खास रहने वाला है क्योंकि वह 7 साल के बाद वनडे सीरीज के लिए इस देश का दौरा करेंगे. विराट ने इससे पहले श्रीलंका में उनके खिलाफ साल 2017 में बाइलेटर्ल सीरीज खेली थी. तब वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी थे. इसके बाद उन्होंने किसी भी वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा नहीं किया था. लेकिन गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही विराट का ये सिलसिल टूट गया है और वह अब श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे.
पिछली बार श्रीलंका पर किया करारा प्रहार
विराट कोहली ने श्रीलंका में आखिरी वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने 5 वनडे मैचों में 110.00 के औसत से 330 रन बनाए थे. इस दौरान विराट ने 1 अर्धशतक और 2 शतक लगाए थे. वहीं, रोहित शर्मा इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. उन्होंने 5 मैचों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए थे. उन्होंने भी इस सीरीज में 1 अर्धशतक और 2 शतक जड़े थे.
रोहित कितने साल बाद श्रीलंका में खेलेंगे वनडे सीरीज?
बता दें, विराट कोहली के साथ-साथ रोहित शर्मा भी 7 साल के बाद श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलने जाएंगे. उन्होंने भी श्रीलंका में आखिरी वनडे सीरीज साल 2017 में खेली थी. अब ये दोनों खिलाड़ी एक बार फिर साथ में श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार हैं, जहां रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे.
श्रीलंका दौरे पर भारतीय वनडे टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *