गौतम गंभीर के आते ही टीम इंडिया के इस बड़े खिलाड़ी का वनडे करियर खत्म? अचानक सेलेक्शन के दरवाजे हुए बंद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है. गौतम गंभीर बतौर टीम इंडिया के हेड कोच इसी दौरे से अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. इस दौरे पर दोनों टीमों को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी हैं. दोनों सीरीज के लिए चुनी गई टीमों में कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले हैं. इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ जूनियर खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा. लेकिन एक स्टार खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप कर दिया है.
इस बड़े खिलाड़ी का वनडे करियर हुआ खत्म?
श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. वहीं, विराट कोहली भी 7 साल बाद श्रीलंका में वनडे सीरीज खेलने जाएंगे. इसका मतलब ये है कि इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस टीम से गायब है. यानी उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. माना जा रहा है कि उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया है.
हाल ही में टी20I फॉर्मेट से लिया संन्यास
रवींद्र जडेजा रवींद्र जडेजा 2024 टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा था. लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने टी20I फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. ऐसे में वह अब सिर्फ वनडे और टेस्ट में ही खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन जडेजा इस दौरे के लिए स्क्वॉड में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. बता दें, पिछले कुछ समय से जडेजा के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखी गई है, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वहीं, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर बतौर ओलराउंडर इस दौरे के लिए वनडे टीम में चुने गए हैं.
15 साल चला जडेजा का टी20I करियर
जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को डेब्यू किया था. उन्होंने पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था. इस दौरान उन्होंने भारत के लिए 74 टी20 मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने 515 रन बनाए और 54 अपने नाम किए. इसके अलावा वह टीम इंडिया के लिए 72 टेस्ट और 197 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 3036 रन और 294 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर वनडे में उनके नाम 2756 और 220 विकेट दर्ज हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *