जिंदल ग्रुप के CEO पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप, कंपनी के चेयरमैन ने किया जांच का वादा

अनन्या छाछरिया नामक एक सोशल मीडिया यूजर ने जिंदल स्टील के सीईओ पर गंभीर आरोप लगाया है. उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि कोलकाता से अबू धाबी जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के दौरान उसे यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा है. उसने यह आरोप जिंदल स्टील के 65 वर्षीय उद्योगपति और कंपनी के सीईओ दिनेश कुमार सरावगी पर लगाया है.
यूजर ने एक्स के जरिए दी जानकारी
यूजर के बायो पर मौजूद जानकारी के मुताबिक वह हार्वर्ड में इंडिया कॉन्फ्रेंस की को-फाउंडर हैं. सोशल मीडिया पर किए अपने पोस्ट में यूजर ने लिखा है, कलकत्ता से अबू धाबी (बोस्टन के लिए ट्रांजिट) की फ्लाइट में मेरे साथ हुई एक घटना को साझा कर रही हूं. उसने घटना के दौरान समर्थन, सहयोग और कार्रवाई के लिए एतिहाद एयरलाइंस के कर्मचारियों और अबू धाबी पुलिस को धन्यवाद दिया.
अनन्या ने बताया कि उस दिन वह एक 65 वर्षीय उद्योगपति के बगल में बैठी थी, जो नवीन जिंदल की जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) का कर्मचारी है. अनन्या छाछरिया ने कहा कि उनकी उम्र लगभग 65 वर्ष होगी और उन्होंने मुझे बताया कि वह अब ओमान में रहते हैं, लेकिन अक्सर यात्रा करते हैं.
इसके बाद उसने बताया कि दोनों के बीच अनौपचारिक बातचीत शुरू हो गई. उन्होंने मुझसे हमारी पैदाइश, परिवार आदि के बारे में बात करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि वह राजस्थान के चुरू से हैं और उनके दो विवाहित बेटे हैं जो अमेरिका में बस गए हैं. उन्होंने पूछा कि क्या मुझे फिल्में देखना पसंद है और मैंने कहा, हां, बिल्कुल. जैसे-जैसे बातचीत शौक, फ़िल्में, पसंद और नापसंद पर आगे बढ़ी. अनन्या ने कहा कि जिंदल स्टील के अधिकारी ने उसे बताया कि उसके फ़ोन में कुछ फ़िल्म क्लिप हैं.
एक्स पर उसकी पोस्ट में लिखा, उसने मुझे अश्लील वीडियो दिखाने के लिए अपना फ़ोन और इयरफ़ोन निकाला! उसने मुझे छूना शुरू कर दिया. मैं सदमे में आ गई. मैं डर गई. अपनी कहानी का ब्यौरा देते हुए उसने कहा कि आखिरकार मैं भागकर वॉशरूम गई और एयर स्टाफ़ से शिकायत की. शुक्र है कि एतिहाद की टीम बहुत सक्रिय थी और उसने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने मुझे अपने बैठने की जगह पर बैठाया और मुझे चाय और फल परोसे.

Sharing an incident that happened with me in the flight from Calcutta to Abu Dhabi (transit to Boston).
I am very grateful to the staff of @__Etiihad and the Abu Dhabi police for the support they provided me.
TW: Sexual Assault
— Ananya Chhaochharia (She/her) (@ananyac05) July 18, 2024

उसने जिंदल स्टील के चेयरमैन और सांसद नवीन जिंदल से ज़रूरी कार्रवाई करने की अपील की ताकि उन्हें पता चले कि नेतृत्व के पदों पर किस तरह के लोग हैं. इस मामले को देखते हुए जिंदल ग्रुप के चेयरमैन नवीन जिंदल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया है.
उन्होंने लिखा कि प्रिय अनन्या, हमसे संपर्क करने और अपनी बात कहने के लिए आपका धन्यवाद! आपने जो किया, उसके लिए बहुत हिम्मत की ज़रूरत होती है और मैं आपको बताना चाहता हूँ कि ऐसे मामलों में हमारी नीति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की है. मैंने टीम से मामले की तुरंत जांच करने को कहा है और उसके बाद सख्त और ज़रूरी कार्रवाई की जाएगी.

Dear Ananya, thank you for reaching out and speaking up! It takes a lot of courage to do what you did and I want you to know that we have a zero tolerance policy for such matters. I have asked the team to immediately investigate the matter and thereafter strictest and necessary
— Naveen Jindal (@MPNaveenJindal) July 19, 2024

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *