टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाकर टूटा दिल, अब बोला भारतीय दिग्गज- वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर न सिर्फ अपना इंतजार खत्म किया, बल्कि करोड़ों भारतीय फैंस को भी खुशियों से भर दिया. बारबाडोस के मैदान पर 29 जून को सिर्फ 15 भारतीय खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई और गले में विजेता वाला गोल्ड मेडल पहना, लेकिन उस ट्रॉफी और उस मेडल को हर भारतीय ने महसूस किया. इसके साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या जैसे दिग्गजों का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी पूरा हुआ. हालांकि, कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं, जो इस जीत का हिस्सा नहीं बन सके लेकिन उनके दिल में अभी भी ये ख्वाहिश है. उनमें से ही एक हैं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी.
29 जून को बारबाडोस में ऐतिहासिक जीत से से करीब 7 महीने पहले टीम इंडिया और इसके फैंस के दिल और दिमाग में सिर्फ 19 नवंबर की तारीख बसी थी. ये वही तारीख है, जब पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हराकर खिताब जीतने से रोक दिया था. उस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफलता के सबसे बड़े सितारों में से एक थे शमी, जिनकी घातक गेंदबाजी के दम पर टीम ने बिना एक भी मैच गंवाए फाइनल में जगह बनाई थी.
‘वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं’
शमी ने तब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लिए थे, जबकि फाइनल में भी दमदार गेंदबाजी की थी. पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 7 मैचों में ही 24 विकेट झटक कर तहलका मचा दिया था. फिर भी वो वर्ल्ड चैंपियन बनने का ख्वाब पूरा नहीं कर सके लेकिन उनका ये सपना अभी भी जिंदा है. एक यूट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में शमी ने अपने इस दर्द का खुलासा किया. शुभंकर मिश्रा ने अपने इंटरव्यू में जब शमी से पूछा कि क्या उन्हें ऐसा महसूस होता है कि भारतीय क्रिकेट के लिए जो भी उन्होंने किया, उसके लिए वर्ल्ड चैंपियन का मेडल के हकदार हैं तो इस पर शमी ने कहा कि वो भी वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में जो भी टीम इंडिया का सदस्य था, वो इस मेडल का हकदार था.
वनडे वर्ल्ड कप के दौरान शमी के टखने में चोट लगी थी लेकिन फिर भी वो फाइनल तक खेलते रहे. इसके बाद से ही शमी मैदान से बाहर हैं और इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सके. इसका ही जिक्र करते हुए शमी ने कहा कि अगर वो चोटिल थे तो सिर्फ एक फैन के तौर पर घर से वर्ल्ड कप देख सकते थे. उन्होंने कहा कि मैदान पर जो खिलाड़ी उतरे थे वो उनके ही दोस्त और साथी थे और इसलिए वो बाहर रहकर जो भी संभव हो वो मदद कर सकते थे. फिर शमी ने अपने दिल की बात बताई और कहा कि वर्ल्ड कप जीतना उनका भी सपना है.
कब होगी शमी की वापसी?
टखने की चोट से जूझ रहे शमी को कुछ ही महीने पहले लंदन में सर्जरी से गुजरना पड़ा था. फिलहाल उनकी वापसी को लेकर स्थिति साफ नहीं है. अभी वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि वो कम से कम इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे तक फिट हो जाएं. इस दौरे के बाद फरवरी 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी होगी, जहां शमी की जरूरत टीम इंडिया को पड़ सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *