16 साल की उम्र में जड़े थे 128 गेंदों में 417 रन, अब दमदार पारी से टीम को दिलाई पहली जीत

इधर फैंस को टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का इंतजार है, उधर श्रीलंका में पहले से ही एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है. ये मुकाबला चल रहा है एशिया की टॉप-8 महिला टीमों के बीच, जहां एशिया कप के खिताब पर कब्जा करने की होड़ है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में जोरदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से धो दिया था. अब मेजबान श्रीलंका ने भी अपनी शुरुआत जीत के साथ की है, वो भी अपनी कट्टर विरोधी टीम बांग्लादेश के खिलाफ. इस जीत की स्टार बनी 18 साल की बल्लेबाज, जिसने 2 साल पहले 417 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी.
दांबुला में शनिवार 20 जुलाई को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच ये मुकाबला खेला गया. दोनों देशों के बीच पुरुषों के क्रिकेट में तो जबरदस्त टकराव दिखता है, जो टीमों के प्रदर्शन के अलावा खिलाड़ियों के झगड़े में भी नजर आता है. महिला क्रिकेट में फिलहाल ऐसा नहीं है लेकिन फिर भी इनके मुकाबले पर नजर रहती ही है. उम्मीद थी कि यहां रोमांचक मैच होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं और श्रीलंका ने बड़ी आसानी से मैच जीत लिया.
फ्लॉप रही बांग्लादेश की बैटिंग
बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बैटिंग की लेकिन श्रींलकाई बॉलिंग अटैक के सामने उसका टॉप और मिडिल ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा. टॉप-6 बल्लेबाजों में 2 खाता भी नहीं खोल पाई जबकि 3 सिंगल डिजिट में आउट हुईं. सिर्फ कप्तान निगार सुल्ताना ने श्रीलंका का डटकर सामना किया और 48 रनों की पारी खेली. हालांकि उन्होंने भी ये रन 59 गेंदों में बनाए लेकिन इसने टीम को संभाले रखा. आखिर में शोरना अख्तर ने सिर्फ 14 गेंदों में ताबड़तोड़ 25 रन कूटे और टीम को 111 रन तक पहुंचाया. श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधिनी और इनोशी प्रियदर्शनी ने 2-2 विकेट लिए.
18 साल की विश्मी का कमाल
श्रीलंका ने भी अपनी दिग्गज कप्तान चामरी अटापट्टू का विकेट जल्दी गंवा दिया था लेकिन यहां पर 18 साल की ओपनर विश्मी गुणारत्ने ने हर्षिता समरविक्रमा के साथ मिलकर 54 रनों की साझेदारी करते हुए टीम की जीत पक्की कर दी. 2022 में 16 साल की उम्र में स्कूल क्रिकेट में सिर्फ 128 गेंदों में 417 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर रिकॉर्ड बनाने वाली विश्मी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक लगाया. उन्होंने 48 गेंदों में 51 रन बनाए. वहीं हर्षिता भी 33 रन बनाकर आउट हुईं लेकिन श्रीलंका ने सिर्फ 17.1 ओवर में ही 7 विकेट से ये मैच जीत लिया. नाहिदा अख्तर का 4 ओवर में 12 रन पर 3 विकेट का किफायती स्पैल भी श्रीलंका को नहीं रोक सका.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *