यूक्रेन के खारकीव में रूस का मिसाइल अटैक, पावर स्टेशन को बनाया निशाना, दो लोगों की मौत

यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी खारकीव क्षेत्र में रूस के मिसाइल हमलों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने शनिवार को यह जानकारी दी. हालांकि इसी बीच, यूक्रेनी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि शुक्रवार को माइकोलाइव शहर पर रूसी हमले के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई. शहर के मेयर अलेक्सेंडर सिएनकेविच ने बताया कि मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है.
यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर माइकोलाइव हमले के बारे में लिखा कहा कि एक मिसाइल एक अपार्टमेंट खंड के पास खेल मैदान में गिरा. उन्होंने कहा कि रूस हर दिन अपने आतंक से साबित करता है कि दबाव काफी नहीं है. जीवन का यह विनाश रोका जाना चाहिए. हमें अपनी सुरक्षा के लिए नए समाधानों की आवश्यकता है. रूस को दुनिया की ताकत का एहसास होना चाहिए.
यूक्रेन पर रूस की एयर स्ट्राइक
दरअसल अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रूसी ड्रोन और मिसाइलों ने यूक्रेन में रात भर हमला किया, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि देश भर में ऊर्जा सुविधाओं और रेलवे बुनियादी ढांचे पर हमला हुआ. यूक्रेन की वायुसेना ने शनिवार को कहा कि रूस ने रात में चार मिसाइल और 17 ड्रोन हमले किए, जिनमें से 13 ड्रोन मार गिराए गए. गवर्नर फिलिप प्रोनिन ने कहा कि हमलों के कारण मध्य यूक्रेन के पोल्टावा क्षेत्र में बिजली और पानी की आपूर्ति ठप हो गई है.
दो लोगों की मौत, तीन घायल
खार्किव क्षेत्र के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि इस्कंदर मिसाइलों ने पूर्वोत्तर के छोटे से शहर बारविंकोव में एक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. उन्होंने सुविधा के बारे में कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि हमले में 50 से अधिक आवासीय घर और प्रशासनिक और वाणिज्यिक भवन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यूक्रेनी वायु सेना ने कहा कि रूसी सेना ने रात भर के हमले में चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. यूक्रेनी वायु रक्षा उन्हें मार गिराने में विफल रही.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *