Pakistan: टोटके कर इमरान को बनाया था पाक का PM, अब अपनी जान बचाने को लाले

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने जेल में पति की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है. उन्होंने रावलपिंडी की अदियाला जेल प्रशासन पर इमरान खान को दूषित खाना देने और अमानवीय तरीके से रखने का आरोप लगाया है. इस दौरान उन्होंने अपनी जान को खतरा भी बताया. फिलहाल इमरान खान और बुशरा बीबी दोनों कई मामलों में जेल में बंद हैं.
एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बुशरा बीबी ने शनिवार को जेल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इमरान खान की जान को खतरा है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अटक जेल में उनकी मुलाकात के दौरान इमरान खान दुबले-पतले दिखाई दिए . उन्हें रात भर अपने बालों से कीड़े निकालने पड़े.
इमरान के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया
उन्होंने कहा कि इससे पहले भी खान को जेल में कथित तौर पर जहर दिया गया था और गोली मार दी गई थी. उन्होंने कहा कि अदालत ने जहर की जांच के कानूनी अनुरोध पर भी विचार नहीं किया. जेल के हालात बताते हुए बुशरा बीबी ने और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस दौरान उन्होंने राजनीतिक कैदियों के साथ आरोपी अपराधियों जैसा व्यवहार किए जाने की आलोचना की.
ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में प्रदर्शनों के बीच आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सरकारी नौकरियों में आरक्षण घटाया
उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन अन्य कैदियों को वीआईपी सुविधाएं देता है, जबकि इमरान खान को बिना सुविधाओं के अमानवीय तरीके से रखा जा रहा है. बुशरा बीबी ने आरोप लगाया कि इमरान खान को दिए जाने वाले खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था. वहीं, उनके साथ मौजूद इमरान खान ने पत्नी को रोकते हुए कहा कि मीडिया आपकी बातें प्रसारित नहीं करेगा.
फिलहाल दोनों जेल में बंद हैं
इमरान खान पिछले साल अगस्त में भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी हुए थे. जिसके बाद उन्हें रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में बंद रखा गया है. इमरान खान पर तोशाखाना भ्रष्टाचार केस सहित 200 से अधिक मामलों चल रहे हैं.
वहीं, जेल में बंद बुशरा को गैर-इस्लामिक विवाह मामले में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, पाकिस्तानी की एक अदालत ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया है. लेकिन वह तोशाखाना भ्रष्टाचार केस में जेल में बंद है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *