Radhikka Madan On Irrfan Khan: मुझे लगा था फिल्म के बाद…इरफान के निधन के 4 साल बाद क्यों पछता रही को-स्टार राधिका मदान?

टीवी से बड़े पर्दे तक का सफर तय करने वाली राधिका मदान ने अपने हर प्रोजेक्ट में ही खुद को साबित किया है. उन्होंने मर्द को दर्द नहीं होता, पटाखा, अंग्रेज़ी मीडियम और वेब सीरीज़ फ्लैमिंगो जैसे प्रोजेक्ट में काम किया और तारीफें बटोरीं. इन दिनों राधिक अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म सरफिरा को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में वो अक्षय कुमार के साथ नजर आई हैं. दिल्ली की लड़की राधिका सरफिरा में मराठी महिला बनकर छा गईं. अब एक इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम और इरफान खान के बारे में बात की है.
अंग्रेजी मीडियम को रिलीज़ हुए चार साल से ज्यादा का वक्त हो गया है. इस फिल्म का ज़िक्र जब भी होता है इरफान खान की याद आ जाती है. ये इरफान की आखिरी फिल्म थी. राधिका ने कहा, “हाल ही में मैं अपने एक दोस्त को फिल्म दिखा रही थी क्योंकि उसने देखी नहीं थी. और मैं सोच रही थी कि क्या मैं दोबारा कभी उस तरह की फिल्म में काम कर पाऊंगी.”

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

राधिका को है इस बात का मलाल
इस दौरान इरफान को याद करते हुए राधिका ने कहा, “मैं इरफान सर को याद कर रही थी और सोच रही थी कि मैंने उनसे और ज्यादा बातें क्यों नहीं कि और उनकी अंदर की चीज़ें बाहर क्यों नहीं निकलवाईं. मैं सेट पर चुपचाप रहा करती थी और उन्हें स्पेस देने की कोशिश करती थी. मैं अपने कैरेक्टर पर फोकस कर रही थी और चाहती थी कि उन्हें बस अपने पिता की तरह देखूं.”
राधिका ने कहा कि मुझे लगता था कि मेरे पास उनसे फिल्मों पर, एक्टिंर पर और क्राफ्ट पर बात करने के लिए फिल्म खत्म करने के बाद काफी वक्त रहेगा. पर वो काफी चीज़ों से गुज़र रहे थे. मैं तब तक बात नहीं करती थी, जब तक मुझे बोलने के लिए नहीं कहा जाता था. अब जब इरफान नहीं रहे तो राधिका को उनसे कम बात करने को लेकर पछतावा हो रहा है.
राधिका मदान आने वाले दिनो में कई बड़े प्रोजेक्ट्स में नज़र आएंगी. वो गो गोवा गॉन 2 में दिखेंगी. इसके अलावा रूमी की शराफत और नागार्जुन अक्किनेनी की अनटाइटल्ड फिल्म का भी वो हिस्सा होंगी.
जब इरफान चलगे गए
इरफान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम 11 मार्च 2020 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में इरफान और राधिका के अलावा करीना कपूर खान और दीपक डोबरियाल जैसे एक्टर्स भी दिखाई दिए थे. फिल्म का निर्देशन होमी अदजानिया ने किया था. कैंसर से जंग लड़ने के दौरान ही उन्होंने इस फिल्म को पूरा किया था. फिल्म मार्च में आई और इरफान अगले ही महीने 29 अप्रैल को इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए. इरफान खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हो गआ था. ये एक रेयर बीमारी है जो दुनिया में बहद कम ही लोगों को होती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *