आत्महत्या करने की सोच रहे थे मोहम्मद शमी, खुलासे से मचा हड़कंप

वैसे तो मोहम्मद शमी अभी टीम इंडिया में वापसी की तैयारी में हैं. जैसा कि चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भी कहा है, सितंबर से वो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में नजर भी आ सकते हैं. लेकिन, इन पॉजिटिव खबरों के बीच उन्हें लेकर हुए एक चौंकाने वाले खुलासे से हड़कंप मच गया है. दरअसल, ये खुलासा शमी के आत्महत्या करने की सोच से जुड़ा है. बड़ी बात ये है कि इस खुलासे को किसी और ने नहीं बल्कि शमी के ही करीबी दोस्त उमेश कुमार ने किया है.
दोस्त ने बताया शमी का हाल
शमी के करीबी बताए जाने वाले उमेश कुमार ने शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट ‘अनप्लग्ड’ में उनके उस वक्त के हालात के बारे में बताया जब वो अपने ऊपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप झेल रहे थे. पत्नी रहीं हसीन जहां के लगाए इस जहरीले आरोप के चलते शमी अंदर से बुरी तरह से टूट चुके थे. उमेश कुमार ने पॉडकास्ट में शमी के उस वक्त का हाल और उनकी मानसिक स्थिति के बारे में ही बताया है.
उमेश कुमार के मुताबिक शमी उस वक्त मेरे घर पर ही रह रहे थे. वो उस वक्त काफी चीजों से लड़ रहे थे. लेकिन, पाकिस्तान से मैच फिक्सिंग करने के आरोप ने उनकी रातों की नींदें, उनका चैन सब छिन रखा था. वो अपने दामन पर लगे मैच फिक्सिंग के छींटे से बिखर से गए थे. उमेश के मुताबिक शमी ने कहा भी था कि वो सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन देश के साथ धोखेबाजी का आरोप नहीं.
सुसाइड की सोच रहे थे शमी, दोस्त का खुलासा
उमेश कुमार ने बताया कि ऐसा खबरों में भी आ चुका है कि मैच फिक्सिंग का आरोप लगने वाली रात शमी अपने साथ कुछ बुरा करने की सोच रहे थे. संभवत: वो खुद को खत्म करना चाहते थे. उमेश के मुताबिक सुबह के 4 बजे होंगे, जब वो पानी पीने के लिए उठे थे. वो किचन की ओर जा रहे थे, तभी देखा कि शमी 19वें फ्लोर की बालकनी में खड़े हैं, जिस फ्लैट में मैं रहता था. मैं समझ गया कि क्या हुआ? वो रात शमी के लिए लंबी और भयानक थी.
फिक्सिंग के आरोपों से उबरे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा
उमेश ने पॉडकास्ट में ये भी कहा कि उसके एक दिन बाद शमी के मोबाइल पर मैसेज आया कि उन्हें क्लीन चिट मिल गई है, आप सोच नहीं सकते कि वो कितने खुश हुए होंगे. वो खुशी उनके लिए वर्ल्ड कप जीतने जैसी थी. उससे कम बिल्कुल भी नहीं थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *