North Korea का 2024 के लिए नया प्लान, अगले तीन वर्षों में लॉन्च करेगा जासूसी उपग्रह

उत्तर कोरिया आने वाले तीन वर्षों में जासूसी उपग्रहों को लॉन्च करने की तैयारी में जुटा हुआ है। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने ये जानकारी दी है। किन जोंग उन ने कहा कि वर्ष 2024 में उत्तर कोरिया तीन अतिरिक्त जासूसी उपग्रह को लांच करेगा। सिर्फ यही नहीं 2024 में अधिक परमाणु हथियार बनाए जाएंगे और आधुनिक मानव रहित लड़ाकू साजो सामान भी बनाया जाएगा।
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने यह सभी बातें सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की एक बैठक के दौरान कही है। बता दे कि यह बैठक वर्ष 2024 के दौरान देश के लिए लक्ष्य निर्धारित करने को लेकर आयोजित की गई थी। इस बैठक में किम ने जो भी टिप्पणियां दी है उसे साफ तौर पर जाहिर है कि देश के शस्त्रागार में हथियारों का जखीरा बढ़ाने के लिए वह काम जारी रखेंगे।
आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) के अनुसार, किम नेपांच दिवसीय बैठक के दौरान कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका और उसके सहयोगियों की गतिविधियां अप्रत्याशित रहीं हैं जिससे कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु युद्ध के कगार पर पहुंच गया है। केसीएनए के अनुसार किम ने कहा कि गंभीर हालात में हमें युद्ध प्रतिक्रिया क्षमताओं को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है…।’’ यह बैठक शनिवार को संपन्न हुई। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो प्योंगयांग साम्राज्यवाद विरोधी स्वतंत्र देशों के साथ रणनीतिक सहयोग को आगे बढ़ाने का काम करेगा। मंगलवार को बैठक की शुरुआत में किम ने वर्ष 2023 को नाम और वास्तविक दोनों में शानदार परिवर्तन और बदलाव का वर्ष बताया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *