Citroen Basalt: Hyundai Creta की मार्केट बिगाड़ने आ रही ये नई कार, Tata Curvv की भी बढ़ेगी परेशानी!

Citroen Basalt India: इंडियन मार्केट में जल्द एक नई एसयूवी कार लॉन्च होने वाली है. इन नई एसयूवी का नाम सिट्रॉएन बासाल्ट, जो एक कूप एसयूवी है. हाल ही में कंपनी एक नया टीजर जारी किया है. इसमें अपकमिंग एसयूवी को एक नए कलर वेरिएंट में देखा जा सकता है. यह कार ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ लॉन्च होगी. भारत में इस फीचर के साथ आने वाली ये पहली सिट्रॉएन कार है. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी एसयूवी से होगा. इसके अलावा जल्द लॉन्च होने वाली टाटा कर्व के लिए भी यह कार मुश्किल खड़ी कर सकती है.
बासाल्ट को कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा, ताकि लोगों को बेहतर और आरामदायक सफर का एक्सपीरियंस मिल सके. पहले जारी टीजर में फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, हेडरेस्ट के लिए साइड सपोर्ट और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स देखे गए. इससे मालूम होता है कि सिट्रॉएन बासाल्ट कंफर्ट राइड के साथ कस्टमर्स को अट्रैक्ट करेगी.
ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर
सिट्रॉएन की अपकमिंग कूप एसयूवी में प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप मिलेगा, जिसमें हेलोजन की जगह LED मिलेंगी. C3 Aircross में यह फीचर नहीं मिलता है. नए टीजर में बासाल्ट के कुछ और फीचर्स के संकेत मिले हैं, जो आपको सी3 एयरक्रॉस में नहीं मिलेंगे. ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों के बीच और ज्यादा कंपटीशन बढ़ा सकता है.

View this post on Instagram

A post shared by Citroën India (@citroen_india)

Citroen Basalt: फीचर्स
बासाल्ट में रूफ-माउंटेड एसी वेंट्स भी दिए जा सकते हैं, ताकि ये एसयूवी बाकी एसयूवी से अलग दिखे. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील, टेकोमीटर के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. इसके अलावा ऑटो-डिमिंग IRVMs, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स की भी उम्मीद है.
Citroen Basalt: इंजन
परफॉर्मेंस की बात करें तो सिट्रॉएन बासाल्ट में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स मिल सकता है. बासाल्ट की शुरुआती संभावित एक्स-शोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में इस कार को कैसा रिस्पॉन्स मिलेगा, ये देखना होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *