नए साल की शुरुआत पर ममता ने क्यों कैंसिल किए अपने सारे प्रोग्राम? जानें कारण

नए साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. राज्य सचिवालय नबान्न सूत्रों के अनुसार रविवार को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अगले कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है. उनकी गंगासागर विजिट की तारीख भी टाल दी गई है. हालांकि, प्रशासन ने गंगासागर मेले की तैयारियों को देखने के लिए वैकल्पिक दिनों की भी जानकारी दी है. नये साल में दो जनवरी को मुख्यमंत्री को नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक सरकारी समारोह में शामिल होना था. लेकिन नबान्न सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गंगासागर मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 3-4 जनवरी को गंगासागर जाने वाली थी, लेकिन बदली हुई परिस्थितियों के कारण यह दौरा 8-9 जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री ने नबान्न में गंगासागर मेले की तैयारी बैठक में कहा कि मेले का उद्घाटन 8 जनवरी को होगा और 17 जनवरी तक चलेगा.

बता दें कि हर साल मेला शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री स्वयं गंगासागर जाती हैं और मेले की तैयारियों का निरीक्षण करती हैं. वह खुद कपिलमुनि आश्रम भी जाती हैं और वहां पूजा-अर्चना करती हैं. इतने वर्षों में कभी मेले के दौरान सीएमगंगासागर नहीं गई हैं.

सीएम का गंगासागर दौरा टला, अब जाएंगी 8-9 जनवरी को

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक इस बार वह मेले के उद्घाटन के दिन ही गंगासागर पहुंचेंगी. सारी तैयारियों की समीक्षा के बाद वह अगले दिन कोलकाता लौट आएंगी. मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सीएम 3-4 जनवरी के बजाय 8-9 जनवरी को सागर के दौरे पर जाएंगी.

पहले कहा गया था कि मुख्यमंत्री चार जनवरी को गंगासागर से लौटने के क्रम में हेलीकॉप्टर से जयनगर जाएंगी. वह वहां राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगी. लेकिन अब वह वहां नहीं जाएंगी. दक्षिण 24 परगना जिला तृणमूल सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम स्थगित करने का आदेश आया है.

क्यों स्थगित हुआ मुख्यमंत्री का कार्यक्रम?

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम क्यों स्थगित हुए हैं. नबान्न की ओर से इसकी जानकारी नहीं गयी है और न ही कोई स्पष्टीकरण दिया गया है. हालांकि, मुख्यमंत्री नियमित जांच के लिए शुक्रवार दोपहर एसएसकेएम गई थीं. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री की शारीरिक जांच के दौरान डॉक्टरों को उनके दाहिने कंधे की पुरानी चोट की सर्जरी की जरूरत महसूस हुई. डॉक्टरों का कहना है कि सीएम के दाहिने कंधे की छोटी सर्जरी हुई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *