बांग्लादेश का हाल सीरिया जैसा, हिंदुओं को बचाने वाला कोई नहीं… शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद का बड़ा बयान

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हिंदुओं, सिखों व उनके धार्मिक स्थलों को टारगेट किया जा रहा है. हालात बेहद चिंताजनक हैं. इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद ने कहा है कि तख्तापलट के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. बगावत के दौरान शेख हसीना की हत्या की साजिश भी रची गई थी. उन्होंने ये भी बताया है कि शेख हसीना का आगे का क्या प्लान है और बांग्लादेश का भविष्य क्या हो सकता है.
बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना अभी भारत में हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच वो यूपी के हिंडन एयरबेस के गेस्ट हाउस में हैं. उनके बेटे साजिब वाजेद ने कहा है कि शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी. बांग्लादेश में दंगों के पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है.
हिंदुओं को आगे भी टारगेट किया जाएगा
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर वाजेद ने कहा कि वहां हिंदुओं को बचाने वाला अभी कोई नहीं है. हिंदुओं को आगे भी टारगेट किया जाएगा. बांग्लादेश का हाल सीरिया जैसा हो गया है. बांग्लादेश देश में अवामी लीग के लोग टारगेट पर हैं. वो बिल्कुल महफूज नहीं हैं.
हिंसा और नुकसान से बचने की अपील करता हूं
उधर, बांग्लादेश की सेना के प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने कहा है कि अंतरिम सरकार गुरुवार रात करीब आठ बजे शपथ लेगी. सलाहकार परिषद में 15 सदस्य हो सकते हैं. नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेंगे.
यूनुस ने उनका नाम आगे करने वाले छात्र आंदोलन के समन्वयकों को बहादुर छात्र कहते हुए बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि इन छात्रों ने हमारे दूसरे विजय दिवस को संभव बनाने का बीड़ा उठाया है. मैं सभी से शांति बरतने और हिंसा व नुकसान से बचने की अपील करता हूं.
ये भी पढ़ें- अब कहां जाएंगी शेख हसीना? बांग्लादेश छोड़ भारत आए 50 घंटे से ज्यादा का वक्त, लेकिन ठिकाना तय नहीं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *