ICC रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, गिल ने छोड़ा 36 खिलाड़ियों को पीछे, जायसवाल का तो क्या ही कहना

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया ने हाल ही में जिम्बाब्वे को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया था. इस कमाल के प्रदर्शन का फायदा खिलाड़ियों को इस रैंकिंग में हुआ है. इस सीरीज में टीम की कमान शुभमन गिल ने संभाली थी, वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे, जिसके चलते उन्होंने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने टॉप-5 के काफी करीब पहुंच गए हैं.
रैंकिंग में गिल ने छोड़ा 36 खिलाड़ियों को पीछे
शुभमन गिल को बल्लेबाजी की टी20 रैंकिंग में 36 पायदानों का फायदा मिला है और वह अब 37वें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों में 42.50 की औसत और 125.92 की स्ट्राइक रेट से 170 रन बनाए. इस दौरान गिल के बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली. वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे. इस शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें आईसीसी की टी20 रैंकिंग में मिल गया है.
जायसवाल का धमाल जारी
यशस्वी जायसवाल ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 3 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 70.50 की औसत से 141 रन बनाए थे. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. ऐसे में अब जायसवाल को आईसीसी की रैंकिंग में चार पायदान का फायदा मिला है और वो अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ को एक पायदान का नुकसान हुआ और वो फिसल कर 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं और सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर बरकार हैं.
इन गेंदबाजों को हुआ भारी नुकसान
गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को भारी नुकसान हुआ है. दरअसल, ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे. अक्षर चार पायदान फिसल कर 13वें नंबर पर और कुलदीप यादव भी चार पायदान फिसलकर 16वें नंबर पर आ गए हैं. वहीं, सीरीज का हिस्सा रहे रवि बिश्नोई को भी चार पायदान का नुकसान हुआ है. वह अब 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *