ITC Sunfeast की नई पहल, बच्चों के लिए दूध-अंडे वाला पौष्टिक बिस्किट Super Egg & Milk किया लॉन्च

ITC Sunfeast हमेशा से ही ग्राहकों को कुछ नया और खास अनुभव प्रदान करने के लिए मशहूर रहा है. इसी कड़ी में ITC Sunfeast ने एक अनोखी कॉन्फ्रेंस आयोजित की. इस दौरान अच्छा पोषण प्रदान करने के मु्द्दे पर विशेष चर्चा हुई. बच्चों के आहार के रूप दूध और अंडे को अधिक फायदेमंद बनाने की चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया. इस दौरान ITC Sunfeast ने अपने नए प्रोडक्ट इनोवेशन, सनफीस्ट सुपर एग एंड मिल्क बिस्किट विथ गुडनेस ऑफ प्रोटीन को लॉन्च किया है.
इस दौरान हुई चर्चा में अनेक क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया. इनमें मदन मोहन मैती, चेयरमैन, नेशनल एग कोऑर्डिनेशन कमेटी (NECC) पश्चिम बंगाल, डॉ. दुलाल चंद्र सेन, वाइस चेयरमैन, IDA पूर्वी क्षेत्र, डॉ. अनन्या भौमिक, क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट एवं लाइफस्टाइल कंसल्टेंट, सेलिब्रिटी मॉम कोनिका बनर्जी, अर्चना सिन्हा, को-फाउंडर एवं सीईओ, नरिशिंग स्कूल्स आदि उपस्थित थे.
दूध और अंडे के सेवन के तरीकों पर चर्चा
पैनल ने इस बात पर जोर दिया कि बच्चों की बढ़ती उम्र के समय में अंडे और दूध दोनों ही बेहद महत्वपूर्ण होते हैं. ये दोनों विटामिन ए,डी,ई,आयरन जैसे कई अन्य पोषक तत्वों के साथ प्रोटीन का एक अहम जरिया है. पैनल ने बच्चों के लिए दूध और अंडे के सेवन के नए तरीकों को विकसित पर भी चर्चा की.
सनफीस्ट सुपर एग एंड मिल्क बिस्किट को ITC की प्रोडक्ट डेवलपमेंट टीम ने बहुत ही सावधानीपूर्वक के साथ किया है. इस खास बिस्किट में बच्चों को पोषण के साथ-साथ मुंह में घुलने वाला स्वादिष्ट और सुपर क्रंची अनुभव प्राप्त होता है. इस बिस्किट काटैगलाइन “सुपर कॉम्बो, सुपर टेस्टी”, अपने उपभोक्ताओं को ‘आपके लिए अच्छा’ उत्पाद प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.
इस नए प्रोडक्ट के लॉन्च पर बात करते हुए ITC फूड्स के बिस्कुट एवं केक क्लस्टर के COO अली हैरिस शेरे ने कहा- “हमारे कंज्यूमर रिसर्च में यह बात सामने आई है कि माताएं अंडे एवं दूध को बच्चों के लिए सबसे जरूरी भोजन मानती हैं, हालांकि, व्यक्तिगत रूप से ये चीजें बच्चों के खाने के लिए बहुत सुविधाजनक नहीं हैं. खासकर तब जब बच्चे घर से बाहर हों. माताएं अपने बच्चों को ये पोषक तत्व प्रदान करना चाहती हैं लेकिन बाजार में जो भी प्रोडक्ट मौजूद हैं, उसमें यह कॉम्बिनेशन नहीं पाया जाता है.
बिस्किट में दो जरूरी तत्व शामिल
बाजार की इसी कमी ने हमें इस बात के लिए प्रेरित किया कि हम अपनी प्रोडक्ट डेवलपमेंट टीम के साथ इन दो जरूरी तत्वों को बिस्किट के रूप में पेश करें. इस नए प्रोडक्ट के साथ हमारी कोशिश है कि हर दिन उपयोग के लिए इसे और सुविधाजनक बनाया जा सके. हम भारत की पहली कंपनी हैं जिसने अलग अलग कीमत पर अंडे एवं दूध के साथ बिस्कुट का विकल्प पेश किया है.
सनफीस्ट एग एंड मिल्क बिस्कुट दक्षिण एवं पूर्वी भारत में 5 रुपये, 10 रुपये और 30 रुपये की कीमत में उपलब्ध होंगे.
ITC में हम बदलती जीवनशैली और पसंद को देखते हुए ग्राहकों को वैल्यू एडेड फूड उपलब्ध कराने की कोशिश करते रहे हैं. अपनी पोषण रणनीति हेल्प इंडिया ईट बेटर फ्रेमवर्क के तहत, ITC ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने और बेहतर विकल्प चुनने में उनकी मदद करने के लिए विज्ञान आधारित एवं उपभोक्ता की पसंद पर आधारित प्रोडक्ट डेवलपमेंट के साथ ही कृषि के क्षेत्र में अपनी मजबूत उपस्थिति का भी लाभ उठा रहा है.
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:
देबोलिना पालित Debolina.palit@itc.in
नीलांजन मंडल – nilanjanm@avianwe.com (9088502687)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *