Netflix Q2 2024 Earnings: भंसाली की ‘हीरामंडी का दबदबा, नेटफ्लिक्स ने बताया इस मामले में टॉप

देश की सबसे महंगी वेब सीरीज हीरामंडी को दुनियाभर में काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है. ये सीरीज जब ओटीटी पर आई तो इसने काफी बढ़िया परफॉर्म किया और लोगों की वाहवाही लूटी. इसका प्रमाण भी अब सामने आ गया है. नेटफ्लिक्स द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक ये सीरीज इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाली नॉन इंग्लिश सीरीज की लिस्ट में टॉप पर आ गई है.
डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज “हीरामंडी: द डायमंड बाजार” नेटफ्लिक्स पर छाई रही. इसके विजुअल्स कमाल की परफॉर्मेंस, दिलचस्प कहानी और जबरदस्त म्यूजिक ने दर्शकों का दिल जीत लिया. नेटफ्लिक्स ने अपने Q2 2024 अर्निंग्स कॉल में घोषणा की है कि ये सीरीज नेटफ्लिक्स इंडिया की अब तक की सबसे पॉपुलर ड्रामा सीरीज है. इसे 15 मिलियन बार देखा गया है. यह सीरीज 43 देशों में चार हफ्तों तक ग्लोबल टॉप 10 टीवी (नॉन-इंग्लिश) लिस्ट में रही और 11 हफ्तों तक भारत की टॉप 10 टीवी लिस्ट में रही.
नेटफ्लिक्स के को-सीईओ का रिएक्शन
कंपनी की Q2 2024 अर्निंग्स कॉल के दौरान SLB के बारे में बात करते हुए नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सारंडोस ने कहा- “SLB भारत के सबसे मशहूर फिल्ममेकर्स में से एक हैं. उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए यह बहुत ही महत्वाकांक्षी सीरीज बनाई, जिसके हर एपिसोड का डायरेक्शन उन्होंने खुद किया है. यह भारत में अब तक की हमारी सबसे बड़ी ड्रामा सीरीज है.”

उन्होंने आगे कहा- ‘संजय लीला भंसाली इकलौते भारतीय फिल्म मेकर हैं जो फिल्म मेकिंग के सभी एरिया की जानकारी रखते हैं. जिसमें विजुअल्स, परफॉर्मेंस, स्टोरी टेलिंग, म्यूजिक और सेट डिजाइन शामिल हैं. वह भारतीय सिनेमा की विरासत को आगे बढ़ाने वाले एकमात्र फिल्ममेकर हैं, जिसे दुनिया भर में बॉलीवुड के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपना खुद का म्यूजिक लेबल ‘भंसाली म्यूजिक’ भी शुरू किया है. इस लेबल के बैनर तले पहला गाना, “सकल बन”, उनके डेब्यू वेब शो ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ से है.’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *