यात्रियों ने रनवे पर बैठकर खाया खाना, इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस

कल देर शाम मुंबई एयरपोर्ट का एक वीडियो वारयल हुआ जिसमें हवाईअड्डे पर यात्री टरमैक पर खाना खाते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बैठक बुलाई जिसके बाद MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बीते कई दिनों से घने कोहरे के कारण कई हवाई यात्राओं पर प्रभाव पड़ रहा है. न सिर्फ हवाई उड़ानें बल्कि ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है. घने कोहरे और बेहद कम विजिबिलिटी की वजह से उड़ानें कई घंटों की देरी से चल रहीं हैं. ऐसे में यात्रियों को घंटों एयरपोर्ट पर बिताने पड़ रहे हैं. इसी बीच कल देर शाम मुंबई एयरपोर्ट का एक वीडियो वारयल हुआ जिसमें एक तरफ इंडिगो का एक प्लेन खड़ा है और नीचे टरमैक पर सभी यात्री जमीन पर बैठे हैं. यहां यात्रियों को खाना दिया जा रहा है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल आधी रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद आज MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

नेटिस में क्या कहा गया है?

नोटिस में कहा गया है कि इंडिगो और एमआईएएल दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे. विमान को एक रिमोट बे सी-33 अलॉट किया गया था. इसके अलावा यात्रियों और आराम करने के लिए टर्मिनल पर वेटिंग रूम और जलपान जैसी बुनियादी सुविधाएं भी ढंग से नहीं जद गईं, जिसने यात्रियों की परेशानियों को और बढ़ा दिया. यह पूरी तरह से एयरपोर्ट की गलती है और उन्हें इसका जवाब भी जल्द से जल्द देना होगा.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एयरपोर्ट स्टाफ में हड़कंप मच गया. कहा जा रहा है कि घंटों की देरी की वजह से यात्री टरमैक पर खाना खाने और बैठने को मजबूर हो गए थे. इस मामले पर मुंबई एयरपोर्ट ने कहा कि खराब मौसम के कारण फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था. इससे नाराज होकर यात्री प्लेन से बाहर निकल आए. बता दें कि मामले पर एयरलाइंस ने माफी मांगी. एयरलाइंस ने कहा है कि हमें इस असुविधा के लिए खेद है और आपको आश्वस्त करते हैं कि हमारा इरादा अपने यात्रियों की यात्रा को बाधित करने का कभी नहीं था. हालांकि, कभी-कभी, कुछ परिचालन कारणों से, ऐसी देरी एयरलाइन के नियंत्रण से बाहर होती है

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