अक्षय कुमार की ‘सरफिरा’ में सेंसर बोर्ड ने किए ये बदलाव, फिर पास की फिल्म

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’ अब रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. जब भी कोई फिल्म थिएटर्स में आती है तो रिलीज से पहले उसे सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से सेंसर सर्टिफिकेट लेना पड़ता है. ‘सरफिरा’ का रास्ता सेंसर बोर्ड से साफ हो गया है. सेंसर बोर्ड ने 4 जुलाई को ही ‘U’ सर्टिफिकेट देकर इस फिल्म को पास कर दिया. अब इस चीज को लेकर जानकारी सामने आई है कि पास करने से पहले इस फिल्म में सीबीएफसी ने क्या-क्या बदलाव किए हैं.
बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में कुछ अभद्र शब्द थे, जिसे उपयुक्त शब्द से बदला गया. साथ ही मेकर्स को इसको लेकर एक घोषणापत्र भी जमा करना था कि ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. साथ ही इसको लेकर मेकर्स को संबंधित दस्तावेज भी देने थे. घोषणा में मेकर्स ने उस सीन को एक्सप्लेन किया, जिसमें कहानी के नायक वीर म्हात्रे (अक्षय कुमार) देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम से मिलते हैं. इस फिल्म में बड़े उद्योगपतियों और ब्रांड्स के नाम का इस्तेमाल कैसे हुआ, उस चीज को भी साफ किया गया है. घोषणापत्र में रक्षामंत्रालय से मिली एक एनओसी को भी शामिल किया गया.
इस दिन रिलीज हो रही है ‘सरफिरा’?
‘U’ सर्टिफिकेट उन फिल्मों को दिया जाता है, जिनमें हिंसा, अभद्र भाषा और बोल्ड सीन नहीं होते हैं. ये ऐसी फिल्में होती हैं, जिन्हें उम्र के लोग देख सकते हैं. बहरहाल, ‘सरफिरा’ 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इसकी लंबाई 2 घंटे 35 मिनट है. ये साल 2020 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘सोरारई पोटरु’ का हिन्दी रीमेक है, जिसमें साउथ सुपरस्टार सूर्या दिखे थे. दोनों ही फिल्मों को सुधा कोंगरा प्रसाद ने डायरेक्ट किया है.
अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में राधिका मदान, परेश रावल भी अहम किरदार में नजर आने वाले हैं. देखना होगा कि ये इस फिल्म के जरिए अक्षय कैसा कमाल दिखाते हैं. ‘सूर्या’ की फिल्म को काफी पसंद किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिट भी रही थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *