अखिलेश में मुलायम के ही गुण हैं, उनके सपने को पूरा करेंगे: शिवपाल यादव

देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं, जिसमें समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन किया और 37 सीटें हासिल की. टीवी 9 भारतवर्ष से एक्सक्लूसिव बातचीत में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि अखिलेश में नेताजी के ही गुण हैं और वो उनके सपने को आगे बढ़ाएंगे.
शिवपाल यादव ने बीजेपी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि इस बार जो चुनाव हुए उसमें पद का बड़ा रोल है. लेकिन जिस तरीके से पूरी अफसर शाही बीजेपी को चुनाव जीताने में लगी हुई थी और जिस तरीके से यहां पर चुनाव में वो सब किया गया जो नहीं किया जाना चाहिए था.
सपा UP में सबसे बड़ी पार्टी बनी
शिवपाल यादव ने आगे कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि यह लोग इतनी बेईमानी करेंगे, लेकिन उसके बाद भी हम लोग भारी मतों से चुने गए और उत्तर प्रदेश में सपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई. जाति समिकरण पर बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि पिछड़ा, दलित, आदिवासी यानी PDA का तो रोल था ही इन सब में लेकिन बाकी समाज के लोगों का भी रोल था. हमने PDA के अलावा भी सभी जाति के लोगों को टिकट दिया.
अखिलेश यादव में नेता जी के गुण
अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि जहां तक नेताजी की परछाई से निकलने की बात है तो अखिलेश यादव ने जिस तरीके से प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ है. अखिलेश यादव में नेताजी के ही गुण हैं. नेताजी की लाइन पर ही अखिलेश यादव चल रहे हैं, लेकिन जिस तरीके से नतीजे आए तो साफ हो गया कि अखिलेश यादव नेताजी के सपने को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि जहां तक अखिलेश यादव के दिल्ली में राजनीति या यूपी की राजनीति में रहने की बात है तो मैं उनको अपनी राय अवश्य दूंगा लेकिन यह मैं उनको खुद जाकर दूंगा कि उनको आगे क्या करना चाहिए आखिरी फैसला अखिलेश जी का होगा.
इंडिया गठबंधन पर क्या कहा
क्या इंडिया गठबंधन के साथ आगे भी कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी रहेगा इस पर बोले शिवपाल यादव अभी तक तो यह गठबंधन है आगे क्या होगा इसका पता नहीं लेकिन हां मुझे लगता है कि यह गठबंधन आगे तक चलेगा क्योंकि सभी पार्टियों को जो भाजपा को हराना चाहती है उन सब को एक होकर ही काम करना चाहिए.
अयोध्या की जीत को लेकर क्या कहा
समाजवादी पार्टी की यूपी में जीत पर बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि सपा की सोशल इंजीनियरिंग के साथ-साथ और भी बहुत सारे फैक्टर ने काम किया हम लोग जनता के बीच में गए जिसका नतीजा यह हुआ. अयोध्या में जिस तरीके से सपा की जीत हुई उस पर बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि लोग राम पर दावा करते थे लेकिन राम सबके हैं हम लोग भगवान राम की पूजा करते हैं.
अयोध्या की जनता ने बीजेपी को नकारा
मैं खुद भगवान राम की पूजा करता हूं, हम सभी लोग भगवान राम को मानने वाले लोग हैं और जहां तक अब अयोध्या में दर्शन करने का सवाल है तो हम लोग कई बार हनुमानगढ़ गए वहां दर्शन किए और भगवान राम को हम लोग दिल से मानते हैं.अयोध्या की जनता ने भाजपा को पूरी तरीके से नकार दिया जिसमें यह कहते थे कि जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे वह यह भूल गए कि भगवान राम सबके हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *