अभिषेक बच्चन की ठुकराई वो तीन फिल्में, जिनके जरिए आमिर खान छा गए

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उम्दा एक्टर्स में से एक हैं. वो सादगी और ठहराव के साथ अपने किरदार को पर्दे पर पेश करते हैं. उन्होंने साल 2000 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. ‘रिफ्यूजी’ उनकी पहली फिल्म थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर दिखी थीं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही थी. हालांकि, इसके एक साल बाद ही आमिर खान की एक फिल्म रिलीज हुई थी, जो बड़ी हिट साबित हुई थी. हालांकि, उस फिल्म के लिए पहली पसंद अभिषेक थे.
हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं वो है ‘लगान’, जो साल 2001 में रिलीज हुई थी. उस पिक्चर को आशुतोष गोवारिकर ने डायरेक्ट किया था. जब इस फिल्म का ऑफर अभिषेक को मिला था तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था. दरअसल, अभिषेक ने कुछ समय पहले ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, इसलिए उन्हें ऐसा लग रहा था कि वो काफी यंग हैं और वो इस तरह की एपिक फिल्म के लिए तैयार नहीं हैं.
‘लगान’ को लोगों ने इस कदर पसंद किया था कि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म बड़ी हिट रही थी. साल 2002 में ये फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी. सिर्फ लगान ही नहीं, ऐसी दो और फिल्में हैं, जो अभिषेक के रिजेक्ट करने के बाद आमिर के खाते में पहुंच गई थीं और लोगों ने उन दोनों ही फिल्मों को काफी पसंद किया था. चलिए जानते हैं उन दोनों फिल्मों के बारे में.
ये दो फिल्में भी रिजेक्ट की थीं
एक फिल्म है ‘दिल चाहता है’, जिसे फरहान अख्तर ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म भी साल 2001 में ही रिलीज हुई थी. आमिर पहले इस फिल्म में अभिषेक को लेना चाहते थे. हालांकि, अभिषेक ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. आमिर के साथ इस फिल्म में सैफ अली खान और अक्षय खन्ना भी दिखे थे.
राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी ‘रंग दे बसंती’ भी अभिषेक ने बच्चन रिजेक्ट कर दी थी. रिपोर्ट की मानें तो अभिषेक इस फिल्म के नैरेशन से कंफ्यूज थे. वो ये नहीं समझ पा रहे थे कि ये फिल्म दो टाइम जोन में क्यों ट्रैवल कर रही. उसके बाद ये फिल्म आमिर को मिल गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *