इजराइल-इजिप्ट के सैनिकों के बीच गोलीबारी, दो जवानों की मौत

इजराइली सुरक्षा बलों पर सोमवार को इजिप्ट के सैनिकों ने गोलीबारी की. जवाब में इजराइल के सैनिकों ने भी फायरिंग की. इस भिड़ंत में इजिप्ट के दो सैनिकों की मौत होने की बात सामने आ रही है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.
राफा क्रासिंग पर इजराइली सुरक्षा बलों और इजिप्ट के सैनिकों के बीच सोमवार को गोलीबारी हुई. इजराइली मीडिया के हवाले से दावा किया गया है कि इस गोलीबारी में मिस्र के सैनिकों की मौत हुई है. आईडीएफ ने गोलीबारी की बात तो स्वीकार कर ली है, लेकिन सैनिक की मौत पर कुछ नहीं कहा है.
इजिप्ट के अधिकारियों से चल रही बातचीत
आईडीएफ ने राफा क्रॉसिंग पर घटना की पुष्टि की है, आईडीएफ का कहना है कि गाजा-मिस्र सीमा पर गोलीबारी की घटना के बाद इजिप्ट के अधिकारियों से बातचीत चल रही है. मीडिया रिपोर्टों में दोनों पक्षों के बीच एक सशस्त्र झड़प का वर्णन किया गया है जिसमें एक मिस्र सैनिक की मौत हो गई है. आईडीएफ का कहना है कि कुछ घंटे पहले गोलीबारी हुई थी. इस मामले की जांच चल रही है और इजिप्ट के अधिकारियों से भी बातचीत की जा रही है.
गोलीबारी के लिए इजिप्ट को ठहराया दोषी
इजराइल ने सीमा पर गोलीबारी के लिए इजिप्ट को दोषी ठहराया है. Ynet वेबसाइट ने एक इजराइली सूत्र के मुताबिक लिखा है कि गाजा मिस्र सीमा पर घातक गोलीबारी के लिए मिस्र दोषी है. रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र की सेना ने राफा बॉर्डर क्रॉसिंग पर इजरायली सैनिकों पर गोलीबारी की, जिन्होंने अपनी गोलीबारी से जवाब दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में मिस्र का दो सैनिक मारे गए. यनेट की रिपोर्ट है कि मिस्र के अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं. घटना पर काहिरा की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *